ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरHar Ghar Tiranga Photo DP Images Pics Download : तिरंगे की इन तस्वीरों को बना सकते हैं अपनी डीपी

Har Ghar Tiranga Photo DP Images Pics Download : तिरंगे की इन तस्वीरों को बना सकते हैं अपनी डीपी

पीएम मोदी की अपील के बाद देशभक्ति के रंग में डूबे देशवासी अपनी व्हाट्सऐप डीपी और फेसबुक प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा लगा रहे हैं। यहां देखें तिरंगे की कुछ आकर्षक तस्वीरें जिन्हें आप अपनी डीपी लगा सकते हैं।

Har Ghar Tiranga Photo DP Images Pics Download : तिरंगे की इन तस्वीरों को बना सकते हैं अपनी डीपी
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Aug 2022 08:06 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Tiranga Photo DP Images Pics Download: आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस ( Independence day ) का आयोजन बेहद खास होने जा रहा है। भारत सरकार सबसे बड़े राष्ट्रीय पर्व का आयोजन हर घर तिरंगा अभियान के साथ कर रही है। सरकार की देशभर में हर घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की योजना है। पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि सभी लोग सोशल मीडिया अकाउंट में तिरंगे की डीपी लगाकर इस अभियान को और सशक्त बनाएं। पीएम मोदी की अपील के बाद देशभक्ति के रंग में डूबे देशवासी अपनी व्हाट्सऐप डीपी और फेसबुक प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा लगा रहे हैं। यहां हम पेश कर रहे हैं तिरंगे की कुछ आकर्षक तस्वीरें जिन्हें आप अपनी डीपी या प्रोफाइल पिक के तौर पर लगा सकते हैं। 

Slogans on Independence Day 2022 : 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर ये नारे भर देंगे देशभक्ति का जोश

सरकार हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। स्कूलों में भी इस अभियान से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। बच्चे रैलियां निकालकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। 

तिरंगे की बंपर बिक्री ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
आजादी अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर बाजारों में झंडे की मांग बढ़ गई है। थोक विक्रेताओं से लेकर फैक्ट्रियों तक बंपर ऑर्डर मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा मांग राजनीतिक दल, उनसे जुड़े संगठन, सरकार और उससे जुड़े विभागों की ओर से आ रही हैं। इसके बाद आरडब्ल्यूए की ओर से भी सीधे ऑर्डर मिले हैं।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने सभी उच्च शैक्षणिक संस्थानों से कहा है कि वे छात्रों, कर्मचारियों और अन्य हितधारकों के बीच हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जागरूकता फैलाएं।

Speech On Independence Day 2022 : बच्चों के लिए 15 अगस्त पर छोटा और सरल भाषण

डाकघर से 25 रुपये में ऑनलाइन मंगाएं तिरंगा
भारतीय डाकघर से ऑनलाइन 25 रुपये में तिरंगा मंगा सकते हैं। भारतीय ध्वज का आकार 20 इंच x 30 इंच आकार (बिना डंडे के) है। ऑनलाइन तिरंगा बुकिंग के लिए पोस्ट ऑफिस की ओर से www. epostoffice.gov.in पोर्टल लांच किया गया है। इस पोर्टल पर लोग घर बैठे तिरंगा खरीद सकेंगे। 

 

डाकघर से कैसे खरीदें?
डाक विभाग ने हाल ही में ePostoffice पोर्टल www.epostoffice.gov.in के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज की ऑनलाइन बिक्री की घोषणा की। www.epostoffice.gov.in पर जाएं। ePostoffice पोर्टल के होम पेज पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर पर क्लिक करें। तस्वीर के नीचे "फ्लैग खरीदने के लिए इमेज पर क्लिक करें" लिखा है। डिलीवरी का पता, खरीदे जाने वाले झंडे की मात्रा (शुरुआत में प्रति ग्राहक अधिकतम 5 झंडे) और अपना मोबाइल नंबर डालें। आपको खरीद प्रक्रिया के दौरान नवीनतम फ्लैग कोड का पालन करना होगा। ऑर्डर को पूरा करने के लिए भुगतान करें।

 

epaper