DA Image
28 अक्तूबर, 2020|7:15|IST

अगली स्टोरी

कर्नाटक में 12 से 30 अक्टूबर तक स्कूली गतिविधियों के लिए तीन-सप्ताह का मध्यावधि अवकाश

online study

कर्नाटक में कई शिक्षकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबरों के मद्देनजर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को राज्य में सभी प्रकार की स्कूली गतिविधियों के लिए 12 से 30 अक्टूबर तक तीन सप्ताह के मध्यावधि अवकाश का आदेश दिया। येदियुरप्पा ने एक बयान में कहा, ''मुझे मीडिया के माध्यम से कई शिक्षकों के कोविड​​-19 से संक्रमित होने के बारे में पता चला, इसलिए शिक्षकों और छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए, मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को 12 से 30 अक्टूबर तक तीन सप्ताह का मध्यावधि अवकाश घोषित करने का आदेश जारी करने का निर्देश दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड​​-19 संक्रमण की पृष्ठभूमि में, पहले से ही स्कूलों को नहीं खोलने और विद्यागामा कार्यक्रम को स्थगित करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं।  सरकार ने इस महीने की शुरुआत में स्कूलों के लिए वर्ष 2020-21 के लिए 3 से 26 अक्टूबर के बीच निर्धारित मध्यावधि की छुट्टियां रद्द कर दी थीं। सरकार ने तब कहा था कि सरकारी स्कूल के छात्रों और निजी स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाओं के लिए विद्यागामा कार्यक्रम जारी रहेगा।
आज इससे पहले जद(एस) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कई ट्वीट कर राज्य सरकार के मध्यावधि अवकाश को रद्द करने के फैसले की निंदा की और पूछा कि क्या शिक्षक तानाशाही के अंदर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हैं? 34 छात्रों और कुछ शिक्षकों के कोविड​​-19 से संक्रमित पाए जाने के मद्देनजर, राज्य सरकार ने शनिवार को विद्यागामा कार्यक्रम को अस्थायी रूप से स्थगित करने का फैसला किया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three-week mid-term holiday for school activities in Karnataka from 12 to 30 October