ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरतिरंगा अभियान में शामिल नहीं हुआ ये स्कूल, प्रधानाध्यापिका को किया गया निलंबित

तिरंगा अभियान में शामिल नहीं हुआ ये स्कूल, प्रधानाध्यापिका को किया गया निलंबित

बीएसए कमलेंद्र कुमार कुशवाहा ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत स्कूलों में पहुंचकर जांच की। इस दौरान पडरौना ब्लॉक का एक विद्यालय बंद मिला। इसपर बीएसए ने नाराजगी जताते हुये प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंब

तिरंगा अभियान में शामिल नहीं हुआ ये स्कूल, प्रधानाध्यापिका को किया गया निलंबित
Priyanka Sharmaवरिष्ठ संवाददाता,कुशीनगरFri, 12 Aug 2022 03:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीएसए कमलेंद्र कुमार कुशवाहा ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत स्कूलों में पहुंचकर जांच की। इस दौरान पडरौना ब्लॉक का एक विद्यालय बंद मिला। इसपर बीएसए ने नाराजगी जताते हुये प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर शासन द्वारा चलाए जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत बेसिक शिक्षा विभाग के तरफ से घर तिरंगा अभियान की जांच पर निकले बीएसए ने बताया कि गुरुवार को पडरौना ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नोनियापट्टी प्रातः 8.15 बजे बंद मिला था। निरीक्षण के दौरान विद्यालय बन्द मिलने के साथ बच्चे इधर उधर परिसर में टहलते पाए गए।

यहां पढ़ें- Har Ghar Tiranga Quiz : किसने डिजाइन किया तिरंगा, कब फहराया गया पहली बार, जानें 20 दिलचस्प बातें

खण्ड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बीएसए को बताया कि स्कूल में तैनात शिवांगी जायसवाल (सहायक अध्यापक) 8 अगस्त से 15 अगस्त तक चिकित्सीय अवकाश पर है, जबकि स्वाती शर्मा (प्रभारी प्रधानाध्यापक) बिना सूचना स्कूल से गायब मिली।

इसके बाद बीएसए ने विद्यालय के बच्चों को एकत्रित कराकर प्रार्थना सभा का आयोजन किया। निरीक्षण के समय विद्यालय बंद पाए जाने, हर घर तिरंगा अभियान के तहत कार्यक्रम न कराए जाने, परिषदीय दायित्वों का निर्वहन न करने, पूर्व में बगैर किसी अनुमति के अवकाश पर रहने, विभागीय अधिकारियों के आदेशों व निर्देशों का अनुपालन न करने तथा शिक्षक कर्मचारी आचरण नियमावली के विरूद्व कार्य व्यवहार करने आदि के आरोप में प्रभारी प्रधानाध्यापिका को बीएसए ने तत्काल प्रभाव से निलंबित  कर दिया।

epaper