ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरमुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में जेईई व नीट तैयारी के लिए हर जिले में होगी लाइब्रेरी

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में जेईई व नीट तैयारी के लिए हर जिले में होगी लाइब्रेरी

राज्य सरकार मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में जेईई और नीट की तैयारियों के लिए हर जिले में लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध कराएगी। समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने उपाम के सभागार में मुख्

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में जेईई व नीट तैयारी के लिए हर जिले में होगी लाइब्रेरी
Alakha Singhविशेष संवाददाता,लखनऊMon, 05 Dec 2022 11:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राज्य सरकार मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में जेईई और नीट की तैयारियों के लिए हर जिले में लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध कराएगी। समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने उपाम के सभागार में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की समीक्षा बैठक में सोमवार को जिला समाज कल्याण अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान यह निर्देश दिया।

उन्होंने ऑनलाइन व ऑफलाइन (हाइब्रिड) मोड में चलाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अभ्युदय योजनांतर्गत पोर्टल एवं ई-लर्निंग कंटेंट विकसित करने के लिए उपाम को दायित्व दिया गया गया। प्रतियोगियों के विषय संबंधित संशय दूर करने के लिए योग्य अनुभवी व प्रोफेशनल व्याख्याताओं को पैनल पर करते हुए संपर्क केंद्र बनाने को कहा। इसमे विभागीय छात्रावास, आश्रम पद्धति विद्यालयों व विभागीय प्रतिष्ठानों का प्रयोग करते हुए प्रत्येक जिले में अभ्युदय लाइब्रेरी स्थापित की जाएगी।

बैठक में डॉ. हरिओम, प्रमुख सचिव समाज कल्याण द्वारा शासनदेशानुसार जिला स्तरीय समिति के माध्यम से बैठक कर नियमित समीक्षा व प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए गए। एल वेंकटेश्वर लू, महानिदेशक उपाम द्वारा शिक्षकों के पैनल पर लेने के लिए प्रचार प्रसार करने, छात्र संख्या बढ़ाने, विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रगति एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर की स्थिति इत्यादि विषयों पर समीक्षा कर निर्देश दिए गए।