ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरTET : महाराष्ट्र टीईटी में सफल 7880 अभ्यर्थी अयोग्य करार, परीक्षा में बैठने पर लगा लाइफटाइम बैन

TET : महाराष्ट्र टीईटी में सफल 7880 अभ्यर्थी अयोग्य करार, परीक्षा में बैठने पर लगा लाइफटाइम बैन

महाराष्ट्र स्टेट काउंसिल ऑफ एग्जामिनेशन (एमएससीई) ने साल 2020 की महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में हुई हेराफेरी में संलिप्त पाने जाने पर सफल 7880 उम्मीदवारों को अयोग्य करार दिया है।

TET : महाराष्ट्र टीईटी में सफल 7880 अभ्यर्थी अयोग्य करार, परीक्षा में बैठने पर लगा लाइफटाइम बैन
Pankaj Vijayएचटी,मुंबईThu, 04 Aug 2022 03:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र स्टेट काउंसिल ऑफ एग्जामिनेशन (एमएससीई) ने साल 2020 की महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में हुई हेराफेरी में संलिप्त पाने जाने पर सफल 7880 उम्मीदवारों को अयोग्य करार दिया है। साथ ही अब वह भविष्य में कभी भी परीक्षा में नहीं बैठ सकेंगे। MSCE ने बुधवार को अपने नोटिफिकेशन में कहा कि पुलिस जांच के दौरान 7880 उम्मीदवारों को रिजल्ट में हुए फर्जीवाड़े में शामिल पाया गया है। गड़बड़ी में शामिल उम्मीदवारों को डिस्क्वालिफाई करने का फैसला टीईटी घोटाले को लेकर गठित कमिटी की एक बैठक के बाद आया। 

इस वर्ष की शुरुआत में पुणे में सायबर पुलिस ने टीईटी में हुई अनियमितता को उजागर किया था। फर्जीवाड़ा कर बहुत से उम्मीदवारों टीईटी पास के सर्टिफिकेट हासिल किए थे और टीचर की जॉब हासिल कर ली थी।

इससे पहले जनवरी के अंतिम सप्ताह में आईएएस सुशील खोडवेकर को गिरफ्तार किया था। सुशील की गिरफ्तारी से पहले महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद के प्रमुख तुकाराम सुपे और शिक्षा विभाग के सलाहकार अभिषेक सावरिकर को इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस जांच के मुताबिक उम्मीदवारों से 50 से 60 हजार रुपये लेकर रिजल्ट में गड़बड़ी की गई थी। 

Virtual Counsellor