DA Image
23 अक्तूबर, 2020|7:51|IST

अगली स्टोरी

स्कूल में गैरहाजिर रहे 26 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस

school out in lockdown teachers complain

उत्तर प्रदेश में औरैया के परिषदीय विद्यालयों में लंबे समय से गैरहाजिर 26 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर जवाब मांगा गया है, जवाब न मिलने पर उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी एसपी सिंह ने बुधवार को यहां बताया कि अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने सतर्कता बढ़ाते हुए लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे शिक्षकों की जांच कराई थी। जिसके तहत जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षकों की विभाग के निधार्िरत फामेर्ट पर 15 जून तक रिपोर्ट मांगी गई थी। फामेर्ट में विकास खंड का नाम,  शिक्षक का नाम, विद्यालय का नाम, कब से गैरहाजिर है और उसका कारण दर्ज करना था।
उन्होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारियों ने उन्हें जांच में बताया कि लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे इन शिक्षकों को कई बार नोटिस उनके पते पर जारी किए गए, लेकिन जवाब नहीं दिया गया है। साथ ही रिपोर्ट में पाया गया कि 1997 से अब तक 35 ऐसे शिक्षक हैं जो विद्यालयों में हाजिरी देने नहीं पहुंचे। जिस पर सभी को अनंतिम नोटिस किया गया था, जिसमें नौ शिक्षकों ने आकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि अनुपस्थित रहने वालों की सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती की गई थी। 
श्री सिंह ने बताया कि नौ लोगों के उपस्थिति होने के बाद 26 लोगों को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है, यदि यह शिक्षक दो दिन के अंदर जवाब देने के लिए कायार्लय में उपस्थित नहीं होते हैं तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Termination notice to 26 teachers who are absent in school