DA Image
28 मई, 2020|8:29|IST

अगली स्टोरी

Telangana SSC timetable: तेलंगाना एसएससी परीक्षा का टाइमटेबल जारी

cbse exam

तेलंगाना सरकार ने शुक्रवार को दसवीं की परीक्षा कराने का फैसला लिया है। इसके लिए 10वीं की क्लास का टाइमटेबल जारी कर दिया है। ये परीक्षाएं 8 जून से 5 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी। तेलंगाना हाईकोर्ट के सुझाव पर शिक्षा मंत्री ने यह भी घोषणा की है कि हर परीक्षा के बीच में दो दिन का गैप होना चाहिए। आपको बता दें कि परीक्षा को लेकर कुछ दिशा निर्देश और गाइडलाइंस भी जारी की गई हैं।

तेलंगाना एसएससी परीक्षा जून 8 से 5 जुलाई के बीच आयोजित होंगी और परीक्षाएं सुबह 9.30 बजे से 12.15 तक दोपहर तक आयोजित होंगी। इससे पहले एसएससी की परीक्षाएं 19 मार्च से आयोजित हुईं थी। 

इससे पहले दो परीक्षाओं के बाद तेलंगाना हाईकोर्ट ने आगे की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। पिछले साल तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट ने (SSC) दसवीं क्लास के नतीजे 13 मई को घोषित कर दिए थे। पिछले साल दसवीं में 92.43%  फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे। लड़कियों का पास पर्सेंटेज 93.68 जबकि लड़कों का पास पर्सेंटेज 91.15 फीसदी रहा था। तेलंगाना में 9 स्कूलों का रिजल्ट जीरो रहा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Telangana SSC timetable: Telangana SSC timetable released