DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काम की खबर: जेएनयू में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू, 19 अगस्त तक करें आवेदन

JNU Campus

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। जेएनयू प्रशासन ने असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व प्रोफेसरों के 271 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी पदों के लिए 19 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।


जेएनयू के अनुसार विश्वविद्यालय के विभिन्न स्कूलों व केंद्रों में खाली पड़े असिस्टेंट प्रोफेसर के चार पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 157 पद व प्रोफेसर के 110 पदों में नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के सभी चार पद स्पेशल सेंटर फॉर नेशनल सिक्यूरिटी स्टडीज में भरे जाने हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री के बाद पीएचडी व दो शोध पत्र प्रस्तुत करने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करने वाले के पास संबंधित विषय में मास्टर्स में 55 फीसदी अंक, पीएचडी डिग्री व आठ साल का शिक्षण अनुभव जरूरी होना चाहिए। जबकि प्रोफेसर के पद पर आवेदन के लिए 10 साल का शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

ईडब्ल्यूएस कोटे का लाभ मिलेगा
शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में निम्न आय वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कोटे का लाभ मिलेगा। विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के रिक्त पदों में ईडब्ल्यूएस कोटे की सीटें आरक्षित की हैं। एसोसिएट प्रोफेसर के 157 रिक्त पदों में से 15 पद, जबकि प्रोफेसर के 110 रिक्त पदों में से 10 पद ईडब्ल्यूएस कोटे के लिए आरक्षित किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Teacher Recruitment Process begins in JNU candidates can apply before 19th august