DA Image
15 सितम्बर, 2020|10:01|IST

अगली स्टोरी

मास्क पहनने वाले छात्रों को ज्यादा अंक देने की तैयारी,शिक्षक ने रखा अनोखा प्रस्ताव

mask

कोरोनावायरस लॉकडाउन के बाद कई जगहों पर स्कूलों को खोले जाने की तैयारी हो रही है। ऐसे में ओकलाहोमा के एक शिक्षक ने स्कूल की कक्षाओं  में मास्क पहनकर आने वाले छात्रों को ज्यादा अंक देने का अनोखा प्रस्ताव रखा है। चेकोटह काउंटी में स्थित स्कूल में कार्यरत इतिहास के सरकारी शिक्षक लॉरेंस ई ट्रेन लेन स्कूल खुलने के बाद कक्षाओं में लौटने की तैयारी कर रहे हैं। 

72 वर्षीय लेन कैंसर की बीमारी से अभी-अभी उबरे हैं। ऐसे में उनके कोरोनावायरस से संक्रमित होने का जोखिम सबसे ज्यादा है। इसे देखते हुए वे सभी के बचाव के लिए अनोखा प्रस्ताव देकर छात्रों को मास्क का उपयोग करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। लेन ने कहा, मैं अभी कुछ और दिन जीवित रहना चाहता हूं। 

मास्क अनिवार्य नहीं-
ओकलाहोमा में स्कूलों में मास्क पहनने का सुझाव दिया गया है, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है। जुलाई में स्टेट बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने मास्क को अनिवार्य करने के फैसले के खिलाफ मतदान किया। यह फैसला स्कूलों पर छोड़ दिया गया कि वे कक्षाओं में मास्क का इस्तेमाल करना चाहते हैं या नहीं। चेकोटह काउंटी पब्लिक स्कूल के अधीक्षक मोंटे मैडेवेल ने कहा, प्रशासन ने मास्क पहनने का सुझाव दिया है लेकिन इसे अनिवार्य नहीं बनाया गया है। ओकलाहोगा में कोरोनावायरस के कुल 41,000 मामले हैं और इनमें से 600 लोगों की मौत हो गई है। 

शिक्षकों ने चिंता जताई-
लेन उन कई शिक्षकों में से एक हैं जिन्होंने स्कूलों के खुलने को लेकर चिंता जताई है। शोध में दर्शाया गया है कि स्कूल कोरोनावायरस के प्रसार को लेकर अति संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। इन चिंताओं के बावजूद ट्रंप प्रशासन ने स्कूलों को खोलने को लेकर कोई खास निर्देश नहीं दिए हैं। लेन ने कहा, हमने स्कूलों को खोलने के लिए सरकार की ओर से ज्यादा दिशा-निर्देश नहीं देखे हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:teacher made a unique proposal to give more marks to those students wearing masks