ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरतमिलनाडुः मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले सरकारी स्कूलों के छात्रों को मिलेगा एक और लाभ, फीस के लिए बनेगा कोष

तमिलनाडुः मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले सरकारी स्कूलों के छात्रों को मिलेगा एक और लाभ, फीस के लिए बनेगा कोष

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को नीट (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) परीक्षा पास कर निजी मेडिकल एवं डेंटल कॉलेजों में सरकार के 7.5 प्रतिशत आरक्षण के तहत दाखिला लेने वाले सरकारी स्कूलों के...

तमिलनाडुः मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले सरकारी स्कूलों के छात्रों को मिलेगा एक और लाभ, फीस के लिए बनेगा कोष
एजेंसी,चेन्नईSun, 22 Nov 2020 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को नीट (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) परीक्षा पास कर निजी मेडिकल एवं डेंटल कॉलेजों में सरकार के 7.5 प्रतिशत आरक्षण के तहत दाखिला लेने वाले सरकारी स्कूलों के छात्रों की फीस के भुगतान के लिए परिक्रामी निधि के गठन का आदेश दिया। परिक्रामी निधि या कोष का संचालन वित्तीय वर्ष की सीमा से इतर लगातार किया जा सकता है।

तमिलनाडु चिकित्सा सेवा निगम को इस निधि के लिए निर्देश दिए गए हैं। उससे शिक्षण और छात्रावास शुल्क का भुगतान सीधे संबंधित कॉलेजों को करने को कहा गया है।

पलानीस्वामी ने शनिवार को यहां एक बयान में कहा, “यह उपाय मेरे द्वारा 18 नवंबर को की गई उस घोषणा को प्रभावी बनाने के लिए है जिसमें मैंने 7.5 प्रतिशत आरक्षण के तहत (स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में) प्रवेश लेने वाले सरकारी स्कूल के सभी छात्रों को मैट्रिक के बाद भी छात्रवृत्ति और अन्य वित्तीय सहायता का जिक्र किया था।”

Virtual Counsellor