ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSWAYAM Exam Date : स्वयं कोर्सेज की सेमेस्टर एग्जाम की डेट जारी, आवेदन की तिथि भी आगे बढ़ी

SWAYAM Exam Date : स्वयं कोर्सेज की सेमेस्टर एग्जाम की डेट जारी, आवेदन की तिथि भी आगे बढ़ी

SWAYAM January 2022 semester exams : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने स्वयं कोर्सेज (स्टडी वेब्स ऑफ एक्टिव लर्निंग फॉर यंग एस्पायरिंग माइंड्स ) की जनवरी 2022 सेमेस्टर परीक्षा की तिथियां जारी कर दी हैं

SWAYAM Exam Date : स्वयं कोर्सेज की सेमेस्टर एग्जाम की डेट जारी, आवेदन की तिथि भी आगे बढ़ी
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Aug 2022 01:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

SWAYAM January 2022 semester exams : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने स्वयं कोर्सेज (स्टडी वेब्स ऑफ एक्टिव लर्निंग फॉर यंग एस्पायरिंग माइंड्स ) की जनवरी 2022 सेमेस्टर परीक्षा की तिथियां जारी कर दी हैं। ये एग्जाम 29 अगस्त और 30 अगस्त 2022 को होंगे। एनटीए ने इन परीक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी आगे बढ़ा दी है। अब स्वयं कोर्सेज सेमेस्टर एग्जाम के लिए 12 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है जबकि पहले इसकी लास्ट डेट 5 अगस्त थी। आवेदन में करेक्शन 13 अगस्त से 15 अगस्त तक किए जा सकेंगे। 

स्वयं परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी, जबकि दूसरी पाली दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए सत्र वार परीक्षा की सूची एनटीए की वेबसाइट - swayam.nta.ac.in पर उपलब्ध है। 

एनटीए ने  कहा है कि अगर स्टूडेंट ने एक ही शिफ्ट में पड़ने वाले एक से अधिक कोर्सेज में एडमिशन लिया है तो उसे तय करना होगा कि वह किस कोर्स की परीक्षा देना चाहता है। एक शिफ्ट में केवल एक ही  कोर्स के लिए परीक्षा में उपस्थित हो सकेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें