ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरसुप्रीम कोर्ट ने निकाली भर्ती, हर महीने मिलेगा 80,000 रुपये कमाने का मौका, करें आवेदन

सुप्रीम कोर्ट ने निकाली भर्ती, हर महीने मिलेगा 80,000 रुपये कमाने का मौका, करें आवेदन

सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया ने लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अगर आपके पास लॉ की डिग्री है और लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यहां आपको अच्छा मौका मिलेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने निकाली भर्ती, हर महीने मिलेगा 80,000 रुपये कमाने का मौका, करें आवेदन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 Jan 2024 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

Supreme Court Recruitment 2024: सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया (SCI) ने लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट main.sci.gov.in के माध्यम से आवेदन फॉर्म भगक सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया, जो 24 जनवरी को शुरू हुई, 15 फरवरी को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 90 रिक्तियों को भरा जाएगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

Supreme Court Recruitment 2024: भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

- लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट के पद के लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

शैक्षिक योग्यता

लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ  में ग्रेजुएशन की डिग्री की डिग्री ली हो और एक वकील के रूप में उनका एनरोलमेंट बार काउंसिल ऑफ इंडिया में होना चाहिए। बता दें, किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होने के बाद पांच साल के  इंटीग्रेटेड लॉ कोर्स के पांचवें वर्ष या तीन साल के लॉ कोर्स के तीसरे वर्ष में पढ़ाई करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन करने के लिए एलिजिबिल होंगे। शैक्षिक योग्यता योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

आवेदन फीस

लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट के पद के लिए आवेदन फीस 500 रुपये है। फीस का भुगतान यूको बैंक द्वारा प्रदान किए गए पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

चयन प्रक्रिया में तीन स्टेज शामिल हैं। पार्ट I में मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे। पार्ट II एक सब्जेक्टिव लिखित परीक्षा होगी। जिसमें राइटिंग और एनालिटिकल स्किल शामिल होंगे। लिखित परीक्षा 10 मार्च को आयोजित की जाएगी और आंसर की अगले दिन 11 मार्च को जारी की जाएगी। वहीं पार्ट  III में इंटरव्यू राउंड आयोजित किया जाएगा।

सैलरी

सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया रिक्रूटमेंट 2024 के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट पद के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को प्रति महीने 80,000 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

देखें ये जरूरी तारीखें

आवेदन की आखिरी तारीख: 15 फरवरी, 2024
लिखित परीक्षा: 10 मार्च 2024
आंसर की जारी होने की तारीख: 11 मार्च, 2024
आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज करने की आखिरी तारीख: 12 मार्च, 2024

 

Virtual Counsellor