Supreme Court Makes Exception For 8 Government Colleges Allows Them To Enroll 800 Students For MBBS BDS - सुप्रीम कोर्ट ने 8 मेडिकल कॉलेजों को एमबीबीएस, बीडीएस कोर्सेज में दाखिला देने की दी इजाजत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुप्रीम कोर्ट ने 8 मेडिकल कॉलेजों को एमबीबीएस, बीडीएस कोर्सेज में दाखिला देने की दी इजाजत

उच्चतम न्यायालय ने तीन राज्यों में आठ सरकारी मेडिकल कॉलेजों को शैक्षणिक वर्ष 2018-19 के लिये एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में 800 छात्रों का दाखिला देने की अनुमति दे दी है। केंद्र ने कुछ कमियों की वजह से इन कॉलेजों में दाखिला दिये जाने पर रोक लगा दी थी। 
       
शीर्ष अदालत ने मेडिकल काउन्सिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) द्वारा बताई गई कमियों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा दी गई समय - सीमा के भीतर दूर करने की जिम्मेदारी बिहार , उत्तर प्रदेश और झारखंड के मुख्य सचिवों और मेडिकल कॉलेजों के प्रभारी सचिवों पर डाली। 
      
न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अवकाशकालीन पीठ ने एमसीआई से कहा कि वह तीन महीने बाद निरीक्षण करे कि क्या राज्य सरकारों ने उसके द्वारा बताई गई कमियों को दूर किया। 
       
पीठ ने कहा , ''तीनों राज्यों के प्रधान सचिवों द्वारा सौंपे गए शपथ पत्र के मद्देनजर हम उन सरकारी मेडिकल कॉलेजों को शैक्षणिक वर्ष 2018-19 के लिये एमबीबीएस पाठ्यक्रम में दाखिला देने की अनुमति देते हैं। 
       
पीठ ने कहा कि इन कॉलेजों में सीटों को सीट मैट्रिक्स में शामिल किया जाएगा। इनके लिये काउन्सलिंग 19 जून को होनी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Supreme Court Makes Exception For 8 Government Colleges Allows Them To Enroll 800 Students For MBBS BDS