ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरनोएडा, गाजियाबाद के प्राइवेट स्कूलों में जानें कब से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

नोएडा, गाजियाबाद के प्राइवेट स्कूलों में जानें कब से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

Summer Vacations: चिलचिलाती गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। जो छात्र नोएडा और गाजियाबाद के कई प्राइवेट स्कूलों में पढ़ रहे हैं, उन छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टियां इस सप्ताह शुरू होगी।

नोएडा, गाजियाबाद के प्राइवेट स्कूलों में जानें कब से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

Summer Vacations 2024: गर्मी का प्रकोप अब दिखने लगा है। चिलचिलाती गर्मी के कारण नोएडा और गाजियाबाद के कई प्राइवेट स्कूलों ने घोषणा की है, कि छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टियां इस सप्ताह शुरू कर दी जाएंगी। बता दें, तापमान में वृद्धि होने के कारण कुछ अन्य स्कूलों ने हायर क्लासेस के छात्रों के लिए आउटडोर एक्टिविटी को कैसिंल कर दिया है। उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग ने पिछले सप्ताह एक नोटिफिकेशन जारी कर सभी प्राइमरी स्कूलों को गर्मी को देखते हुए 20 मई से समर वेकेशन की घोषणा करने के लिए कहा था।

डिस्ट्रिक्ट स्कूल इंस्पेक्टर (DIOS) धर्मवीर सिंह ने टीओआई को बताया था कि कुछ स्कूलों ने पहले ही छुट्टियों की घोषणा कर दी है। खासकर छोटे क्लासेस के छात्रों के लिए छुट्टियां घोषित की गई हैं, ताकि उन्हें गर्मी से राहत मिले। उन्होंने कहा कि नोएडा में ये स्कूल एक महीने तक बंद रहने की संभावना है और 15 जून से पहले दोबारा नहीं खोले जाएंगे।

मॉडर्न स्कूल के प्रिंसिपल नीरज अवस्थी ने टीओआई को बताया कि स्कूल ने 17 मई से सभी कक्षाओं के लिए गर्मी की छुट्टी की घोषणा की गई थी। गर्मी के छुट्टियां कम से कम 40 दिनों तक चलेंगी।

इसी तरह, बाल भारती स्कूल की प्रिंसिपल आशा प्रभाकर ने बताया कि सभी क्लासेस में 13 मई से गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। बता दें,  दिल्ली के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 11 मई से गर्मी की छुट्टियां शुरू कर दी थी। इस साल, दिल्ली के स्कूलों में 51 दिनों की गर्मी की छुट्टी होगी, जो शनिवार, 11 मई से रविवार, 30 जून तक रहेगी। छुट्टियां समाप्त होने से पहले शिक्षकों को 28 और 29 जून को दो दिनों के लिए काम पर आना होगा।

आपको बता दें, दिल्ली के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों  घोषणा केवल सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए की गई है। जिसका मतलब है कि प्राइवेट स्कूलों के छात्रों को अभी गर्मी की छुट्टियों का इंतजार करना होगा। मौसम को देखते हुए अनुमान है कि अगले सप्ताह तक सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी जाएंगी।

 

 

 

Virtual Counsellor