DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

bihar compartmental result: बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंटल में डेढ़ लाख फेल छात्रों को एक और मौका, Biharboard.online पर स्क्रूटिनी के लिए करें Apply

biharboard.online for Scrutiny bihar board

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2018 में असफल होने वाले करीब डेढ़ लाख विद्यार्थियों को निराश होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने परीक्षार्थियों को सहूलियत देते हुए स्क्रूटिनी का मौका दिया है। जिन परीक्षार्थियों को अभी भी लगता है कि उन्हें कंपार्टमेंटल परीक्षा के रिजल्ट में कम अंक मिले हैं वे अब स्क्रूटिनी के लिए biharboard.online पर अप्लाई कर सकते हैं।


बिहार बोर्ड ने बताया कि मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा - 2018 में अपने प्राप्तांक से असंतुष्ट विद्यार्थी अपनी उत्तरपुस्तिका की स्क्रूटनी के लिए 70 रुपये प्रति विषय की निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 06.09.2018 से 09.09.2018 के बीच ऑनलाइन आवेदन एवं शुल्क जमा करा सकते हैं। मैट्रिक में स्क्रूटिनी के लिए ऑनलाईन आवेदन करने हेतु वेबसाइट www.biharboardonline.com पर "Apply for Scrutiny" लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज खुलेगा, जिसपर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। जबकि इंटर के परीक्षार्थी  bsebssresult.com/scrutiny पर जाकर आवेदर और शुल्क जमा करा सकते हैं।


बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंटल 2018 के रिजल्ट घोषित किए गए। परीक्षा में एक लाख 56 हजार 30 परीक्षार्थी (73.37 फीसदी) अनुत्तीर्ण हो गये हैं। कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए 2 लाख 17 हजार 575 परीक्षार्थियों ने फार्म भरा था। इसमें 2 लाख 16 हजार 455 परीक्षार्थी शामिल हुए।

BSEB 10th कंपार्टमेंटल रिजल्ट: इंटर में नामांकन के लिए 8 सितंबर से पहले करें ऑनलाइन आवेदन, जानें रिजल्ट की 10 खास बातें

परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई से दो अगस्त तक हुआ था। प्रदेशभर में 311 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे। मैट्रिक वार्षिंक परीक्षा में दो विषयों में अनुत्तीर्ण विद्यार्थी ही कंपार्टमेंटल परीक्षा में शामिल हुए थे। बिहार बोर्ड ने पहली बार कंपार्टमेंटल परीक्षा में आठ सेट का प्रश्न पत्र तैयार किया था। परीक्षा में 1120 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे वहीं 17 नकल करने में निष्कासित हुए थे।

कंपार्टमेंटल रिजल्ट 2018 का डायरेक्ट लिंक - COMPARTMENTAL RESULT - 2018

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:students can apply for Scrutiny after bihar matric compartmental result on biharboard online