ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर SSC MTS result 2019: एसएससी एमटीएस परीक्षा पेपर-1 का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

SSC MTS result 2019: एसएससी एमटीएस परीक्षा पेपर-1 का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने पहले चरण के मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इससे पहले आयोग एसएससी एमटीएस परीक्षा के परिणाम 25 अक्टूबर को जारी करने वाले थे। लेकिन किसी वजह...

 SSC MTS result 2019: एसएससी एमटीएस परीक्षा पेपर-1 का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Nov 2019 09:00 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने पहले चरण के मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इससे पहले आयोग एसएससी एमटीएस परीक्षा के परिणाम 25 अक्टूबर को जारी करने वाले थे। लेकिन किसी वजह से इसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई। अभ्यार्थी मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के नतीजे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। इसमें क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को सरकारी मंत्रालयों और विभागों में नौकरी मिलेगी।

 रिजल्ट देखने के लिए SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
इसके बाद  होमपेज पर दिए PDF फाइल को डाउनलोड करने के बाद सेव कर लें। जिससे आप आसानी से इससे अपना नाम और रोलनंबर चेक कर सकें। 
इसके बाद इस पीडीएफ में Ctrl+F” की प्रेस करके अपना नाम और रोल नंबर डालें और रिजल्ट चेक करें।सेकेंड स्टेज की परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी। 6 सितंबर 2019 को एसएससी ने इस परीक्षा की आंसर की जारी की थी जिस पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2019 थी। पहले आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 11 सितंबर 2019 थी जिसे बढ़ाकर 12 सितंबर 2019 कर दिया गया था। टीयर 1 परीक्षा को पास करने वाले आवेदकों को टीयर 2 और फिर टीयर 3 परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों की मानें तो इस परीक्षा में करीब 19.18 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। यह परीक्षा 2 अगस्त से 22 अगस्त के बीच आयोजित की गई थी। 39 शिफ्ट में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। एमटीएस जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी की नॉन गजैटिड नॉन मैनिस्ट्रैरियल पोस्ट है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें