ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSSVV Exam 2021: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 29 जुलाई से, हुए अहम बदलाव

SSVV Exam 2021: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 29 जुलाई से, हुए अहम बदलाव

SSVV Exam 2021: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 29 जुलाई से होंगी। मंगलवार को परीक्षा समिति के साथ कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी की बैठक के बाद यह फैसला हुआ। कुलपति ने बताया कि...

SSVV Exam 2021: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 29 जुलाई से, हुए अहम बदलाव
वरिष्ठ संवाददाता,वाराणसीTue, 15 Jun 2021 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

SSVV Exam 2021: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 29 जुलाई से होंगी। मंगलवार को परीक्षा समिति के साथ कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी की बैठक के बाद यह फैसला हुआ। कुलपति ने बताया कि 15 अगस्त से पहले सभी परीक्षाएं करा लेने का आदेश शासन से मिला है। इसी के अनुरूप तैयारी है।

विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में शास्त्री द्वितीय और तृतीय वर्ष के साथ आचार्य चतुर्थ सेमेस्टर की भी परीक्षा होंगी। शेष सभी छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर प्रोन्नत किया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक विशेश्वर प्रसाद ने बताया कि कुलपति ने 20 जुलाई से प्रश्न पत्र बनाने का काम शुरू कर देने के निर्देश दिए हैं। 

बैठक में तय हुआ कि परीक्षा का समय डेढ़ घंटे कर दिया जाएगा। इसके साथ प्रश्न पत्र भी आधा किया जाएगा। छात्रों को लघुउत्तरीय और दीर्घउत्तरीय प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। प्रश्न पत्रों की संख्या में कमी नहीं होगी। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं पर फैसला नहीं लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें