ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSSC CHSL Admit Card Update: एसएससी जल्द करेगा एडमिट कार्ड रिलीज, 1 जुलाई से शुरू होगा एग्जाम

SSC CHSL Admit Card Update: एसएससी जल्द करेगा एडमिट कार्ड रिलीज, 1 जुलाई से शुरू होगा एग्जाम

एसएससी जल्द ही सीएचएसएल (CHSL) की जुलाई में होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। यह परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से कंप्यूटर द्वारा ली जाएगी। यह परीक्षा 3,712 पदों पर भर्ती के लिए होगी।

SSC CHSL Admit Card Update: एसएससी जल्द करेगा एडमिट कार्ड रिलीज, 1 जुलाई से शुरू होगा एग्जाम
ssc chsl 2024 notification
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जुलाई में संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) की परीक्षा कराएगा। CHSL परीक्षा के लिए एसएससी जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट SSC.gov.in पर चेक कर सकते हैं। 

एसएससी द्वारा संशोधित किए गए शेड्यूल के अनुसार टायर 1 की परीक्षा कंप्यूटर माध्यम से 1, 2,3, 4,5,8,9,10 और 11 जुलाई, 2024 को होगी। विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों में 3,712 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा करायी जाएगी। एसएससी CHSL की परीक्षा ग्रुप C के पदों पर लोअर डिवीजनल क्लर्क (LDC)/ जूनियर सेक्रेट्रिएट अस्सिटेंट (JSA) और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) पर भर्ती के लिए की जाएगी।  CHSL परीक्षा के लिए उम्मीदवार का (10+2) पास होना आवश्यक होता है।

एसएससी एडमिट कार्ड चेक करने के लिए स्टेप्स- 
1.    सबसे पहले उम्मीदवार को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट SSC.gov.in पर जाना होगा। 
2.    इसके बाद आपको एडमिट कार्ड टैब पर क्लिक करना होगा। 
3.    इसके बाद आपको टायर 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को खोलना होगा। 
4.    इसके बाद आपको मांगी गई जरूरी जानकारी को डालकर लॉग इन करना होगा।
5.    अब आप अपना एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं और उसे डाउनलोड कर लीजिए। 

 उम्मीदवार को एडमिट कार्ड के जरिए परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा सेंटर का नाम, सेंटर पर पहुंचने का समय और बहुत सारी जानकारी प्राप्त होंगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार को यह सलाह दी जाती है कि आप एडमिट कार्ड में आपकी जरूरी जानकारी जैसे- फोटोग्राफ, माता-पिता का नाम, सिग्नेचर आदि को चेक करें। यदि ये जरूरी चीजें सही नहीं है, तो आप कमिशन को रिपोर्ट करें। 

एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों के लिए जरूरी जानकारी लिखी होती है, जैसे कि उन्हें कौन सा पैन इस्तेमाल करना है, कौन से डॉक्यूमेंट साथ लाने हैं और किस चीज़ को आप परीक्षा हॉल में ले जा सकते हैं। ये सब जरूरी जानकारी आप एडमिट कार्ड पर परीक्षा की तारीख से पहले ही पढ़ लें। 

Virtual Counsellor