ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSSC Recruitment Exam : एसएससी भर्ती परीक्षा के दौरान जबरदस्त हंगामा, इन 3 एग्जाम सेंटर पर पेपर रद्द

SSC Recruitment Exam : एसएससी भर्ती परीक्षा के दौरान जबरदस्त हंगामा, इन 3 एग्जाम सेंटर पर पेपर रद्द

एसएससी सेलेक्शन फेज 12 परीक्षा 2024 के दौरान सोमवार को अंदावा के एक एग्जाम सेंटर पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची सरायइनायत पुलिस ने परीक्षार्थियों को समझाने का प्रयास किया।

SSC Recruitment Exam : एसएससी भर्ती परीक्षा के दौरान जबरदस्त हंगामा, इन 3 एग्जाम सेंटर पर पेपर रद्द
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान संवाद,प्रयागराजTue, 25 Jun 2024 07:29 AM
ऐप पर पढ़ें

एसएससी सेलेक्शन फेज 12 परीक्षा 2024 के दौरान सोमवार को अंदावा स्थित सुनीता सिंह सीता सिंह महिला महाविद्यालय के आईटेक जोन सेंटर पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची सरायइनायत पुलिस ने परीक्षार्थियों को समझाने का प्रयास किया। जो छात्र परीक्षा देना चाह रहे थे, उन्हें परीक्षा कक्ष में भेज दिया लेकिन सैकड़ों नाराज परीक्षार्थी पेपर रद्द करने की मांग पर अड़े रहे। एसडीएम फूलपुर, एसीपी थरवई ने किसी तरह नाराज छात्रों को शांत कराया। सोमवार को एसएससी की कंप्यूटर आधारित परीक्षा के दौरान दूसरी पाली में सर्वर डाउन होने से सेंटर पर एक घंटे देरी से परीक्षार्थियों की इंट्री ली गईं। तीसरी और चौथी पाली में परीक्षा देने पहुंचे छात्रों की इंट्री नहीं होने पर वह भड़क उठे। तीसरी पाली के छात्रों ने आरोप लगाया कि कक्ष संख्या 8-12 की सीटिंग प्लान बताने में काफी देरी की गई।

घोषणा पत्र स्क्रीन पर शो नहीं कर रहा था, उसे बोलकर बताया गया। निर्धारित समय से करीब एक घंटे देरी होते देख चौथी पाली के परीक्षार्थी गेट पर जमा होकर हंगामा करते हुए मेनगेट का दरवाजा पीटने लगे। इंस्पेक्टर पंकज कुमार के समझाने पर शाम 615 बजे 186 छात्र-छात्राएं परीक्षा देने कक्ष में चले गए। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी तपन मिश्रा, एसीपी चंद्रपाल सिंह टीसीएस और एसएससी के अधिकारियों से बातचीत की। छात्रों से लिखित शिकायत करने को कहा है।

इस सेंटर पर कई बार हो चुका है हंगामा
स्थानीय लोगों और पुलिस महकमे की माने तो यह सेंटर विवादों से घिरा रहा है। 21 जून को भी एसएससी की परीक्षा में गड़बड़ी होने पर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया था। जिसमें एक पाली की परीक्षा रद्द हो गई थी। इसके पहले यूजीसी नेट की परीक्षाओं सहित अन्य परीक्षाओं में भी काफी बवाल हो चुका है।

तीन केंद्रों की तीसरी पाली की परीक्षा निरस्त
प्रयागराज। सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 परीक्षा 2024 में तकनीकी कारणों से अड़चन आने के कारण कर्मचारी चयन आयोग ने मध्य क्षेत्र के तीन केंद्रों पर सोमवार की तीसरी पाली में आयोजित परीक्षा निरस्त कर दी है। एसएससी मध्य क्षेत्र की ओर से जारी सूचना के अनुसार आईऑन डिजिटल जोन हाथीपुर महराजपुर थाना कानपुर, आईऑन डिजिटल जोन नैनीताल रोड दोहना रेलवे स्टेशन के पास बरेली और बीआर ऑनलाइन सर्विस बिजनौर रोड निकट सीआरपीएफ परिसर लखनऊ में तीसरी पाली की परीक्षा निरस्त की गई है।

Virtual Counsellor