ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSSC Phase-VII recruitment 2019: 10th, HSL और CGL के पदों को भरने डाउनलोड करें आवेदन फॉर्म, लिंक एक्टीवेट हुए

SSC Phase-VII recruitment 2019: 10th, HSL और CGL के पदों को भरने डाउनलोड करें आवेदन फॉर्म, लिंक एक्टीवेट हुए

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने फेज -7 भर्ती 2019 को लेकर नया नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार, स्क्रुटनी में बहुत से उम्मीदवारों के नाम नहीं आए थे। उम्मीदवार आयोग से बार-बार गुजारिश कर रहे थे...

SSC Phase-VII recruitment 2019: 10th, HSL और CGL के पदों को भरने डाउनलोड करें आवेदन फॉर्म, लिंक एक्टीवेट हुए
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 22 Feb 2020 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने फेज -7 भर्ती 2019 को लेकर नया नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार, स्क्रुटनी में बहुत से उम्मीदवारों के नाम नहीं आए थे। उम्मीदवार आयोग से बार-बार गुजारिश कर रहे थे और आरटीआई लगा रहे थे, ऐसे में आयोग ने एक बार ऐसे तमाम छात्रों को अपना आवेदन पत्र डाउनलोड करने और उसका प्रिंट आउट जमा कराने का ऑप्शन दिया है। 


आयोग ने बताया कि उम्मीदवार पैरा-8 में दिए गए मैट्रीकुलेशन लेवल पोस्ट, हायर सेकंड्री लेवल पोस्ट और ग्रेजुएशन आदि की जो भर्ती के लिए उम्मीदवारों ने जो आवेदन किए उसी संबंधित आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें और स्वप्रमाणित कॉपी आयोग को 13 मार्च 2020 तक हर हाल में ऑफ लाइन अपने संबंधित रिजन/जोन कार्यालय में जमा करांए। 

 देखिए SSC का पूरा नोटिस-> Activation of link for downloading of Application Form Notice


आयोग ने बताया कि बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के हित को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि उम्मीदवारों को फेज-7 भर्ती 2019 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने को लिंक उपलब्ध कराया जाए।

ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए लिंक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर उपलब्ध कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि यह भर्ती 236 विभागों में 1348 वैकेंसी को भरने के लिए ये वैकैंसी निकाली गई है। सेलेक्शन पोस्ट के तहत उन पदों के लिए चयन किया जाता है, जिनकी संख्या काफी कम होती। परीक्षा पद की शैक्षिक अर्हता के मुताबिक अलग-अलग आयोजित की जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें