DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SSC CGL paper leak 2017: सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी को दिया रिजल्ट जारी करने का आदेश

ssc exam dates, ssc cgl, ssc chsl exam

एसएससी सीजीएल 2017 परीक्षा पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने रिजल्ट पर लगी रोक हटा ली है। शीर्ष अदालत ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) को केंद्र सरकार की नौकरियों में भर्ती को लेकर आयोजित सीजीएल 2017 परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं। कर्मचारी चयन आयोग एक सरकारी निकाय है जो विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में विभिन्न स्तरों पर कर्मचारियों की भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन करता है। इसके अलावा कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई में एक समिति भी गठित की है। ये समिति यह सुझाव देगी कि नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं पूरी सुरक्षा और पारदर्शिता के साथ आयोजित करने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जाने चाहिए। 

आदेश में कोर्ट ने कहा कि एससी जज जीएस सिंघवी के नेतृत्व वाली 7 सदस्यीय समिति में इंफोसिस के पूर्व चेयमैन नंदन नीलेकणि और वैज्ञानिक विजय भाटकर भी होंगे। 

पीठ पिछले कई महीनों से कर्मचारी चयन आयोग की 2017 की संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) की परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने और इस प्रश्न पत्र को निरस्त करने के लिये दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

SSC paper leak 2017: सुप्रीम कोर्ट ने CBI को दिया नई स्टेट रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एन वी रामाना की पीठ ने मंगलवार को याचिकाकर्ता के वकील प्रशांत भूषण के न आने के चलते सुनवाई स्थगित कर दी थी। 

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मामले में नई स्टेट रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। 

SSC paper leak case: सीबीआई को केस डायरी, स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश

एसएससी सीजीएल 2017 की परीक्षा के पर्चे कथित तौर पर लीक हो गए जिसकी वजह से बड़ी संख्या में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं ने कई दिनों पर प्रदर्शन किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SSC paper leak 2017: Supreme Court Directs Commission To Declare SSC cgl 2017 Results