ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरSSC MTS Havaldar exam 2022 : आज SSC एमटीएस हवलदार परीक्षा, एक ऑरिजनल फोटो पहचान पत्र लेकर जाएं

SSC MTS Havaldar exam 2022 : आज SSC एमटीएस हवलदार परीक्षा, एक ऑरिजनल फोटो पहचान पत्र लेकर जाएं

 SSC MTS Havaldar exam 2022 : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा के लगभग सभी रीजन के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा आज आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 100 प्रश्नों की होगी

SSC MTS Havaldar exam 2022 : आज SSC एमटीएस हवलदार परीक्षा, एक ऑरिजनल फोटो पहचान पत्र लेकर जाएं
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 08:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 SSC MTS Havaldar exam 2022 : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा के लगभग सभी रीजन के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा आज आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 100 प्रश्नों की होगी। आज उम्मीदवार एग्जाम में एक ऑरिजनल फोटो पहचान पत्र लेकर जाएं जिसमें जन्म तिथि (तिथि, माह और वर्ष सहित) एक ही जन्म तिथि हो, जैसा कि प्रवेश प्रमाण पत्र पर छपी हो।एससएससी एमटीएस पेपर के चयन के लिए उम्मदवार को पहले पेपर -वन देना होता है, जो ऑनलाइन होता है, इसके बाद पीईटी, पीएसटी देना होगा, यह सिर्फ हवलदार के पद के लिए अनिवार्य है। इसके बाद डिस्क्रिप्टिव टेस्ट होता है। पीईटी में उंचाई, लंबाई और वजन के आधार के अलावा साइकल, दौड़ आदि के बाद चयन किया जाएगा। डिस्क्रिप्टिव टेस्ट में छोटा निंबंध लिखना होता है। प्रवेश पत्र को अंतिम परिणाम तक सुरक्षित रूप से रखा जाना चाहिए। गायब होने की स्थिति में दोबारा रोल नंबर नही दिया जायेगा। 

इस भर्ती के जरिए एमटीएस और हवलदार के 7301 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें एमटीएस की कुल 3698 वैकेंसी हैं। हवलदार की 3603 वैकेंसी हैं।

चयन व एग्जाम पैटर्न
एमटीएस- कंप्यूटर बेस्ड पेपर-1 व पेपर-2। पेपर-1 ऑब्जेक्टिव होगा। SSC MTS 2022: पेपर पैटर्न
SSC MTS एग्जाम सेक्शन     सवाल
रीजनिंग-    25
अंग्रेजी    25
न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड    25
जनरल अवेयरनेस-    25
कुल-100

 

epaper