DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  SSC MTS answer key 2019 : आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा बढ़ी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
करियर

SSC MTS answer key 2019 : आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा बढ़ी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj
Wed, 11 Sep 2019 07:52 PM
SSC MTS answer key 2019 : आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा बढ़ी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

ssc mts answer key 2019: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टॉस्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2018 परीक्षा की आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा बढ़ा दी है। एसएससी ने 6 सितंबर को एमटीएस आंसर-की जारी की थी और कहा था कि अगर किसी उम्मीदवार को प्रश्नों के उत्तरों को लेकर कोई आपत्ति है तो वह 11 सितंबर को शाम छह बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता है। लेकिन अब एसएससी ने उम्मीदवार को एक दिन का समय और दिया है। अब उम्मीदवार 12 सितंबर, शाम 6 बजे तक आपत्ति दर्ज करवा सकता हैं। प्रत्येक आपत्ति के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क देना होगा। अगर दावा सही हुआ तो यह रकम वापस कर दी जाएगी। 

एमटीएस की ऑनलाइन परीक्षा 2 से 22 अगस्त तक पूरे देश में हुई थी। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी अपनी यूजर आईडी यानी रोल नंबर और एडमिशन सर्टिफिकेट पर अंकित पासवर्ड टाइप कर उत्तर कुंजी देख सकते हैं। 

SSC Answer Key Direct Link

बता दें कि एमटीएस केंद्रीय दफ्तरों में चतुर्थ श्रेणी का पद है। इस परीक्षा में मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले यूपी और बिहार के 12,48,143 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा यूपी के 12 और बिहार के सात यानी कुल 19 शहरों में बने केंद्रों पर हुई थी।

ssc mts answer key 2019 : यूं चेक कर सकेंगे आंसर-की
- ssc.nic.in पर जाएं
- ssc mts answer key 2019 के लिंक पर क्लिक करें। 
- अपना एप्लीकेशन नंबर व जन्मतिथि डालें। सब्मिट करने पर आपके सामने रिस्पान्स शीट और आंसर-की आ जाएगी। 
- इसे आप डाउनलोड कर सकेंगे।  

ssc mts टायर-1 एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए  0.25 मार्क्स काटे जाएंगे। पास होने वालों को Tier-II एग्जाम देना होगा। ये परीक्षा 17.11.2019 को होना प्रस्तावित है। इसमें इंग्लिशा या अन्य किसी भाषा में (जो संविधान की 8वीं अनुसूचि में हो) निबंध लिखना होगा। ये पेपर 50 नंबर का होगा। 

संबंधित खबरें