ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरSSC JHT Paper-2 Exam 2022: दो दिन बाद होगी परीक्षा, आंसर शीट में न लिखें ये डिटेल्स, पढ़ें दिशानिर्देश

SSC JHT Paper-2 Exam 2022: दो दिन बाद होगी परीक्षा, आंसर शीट में न लिखें ये डिटेल्स, पढ़ें दिशानिर्देश

SSC JHT 2022 Exam on 11th December: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) 11 दिसंबर, 2022 को SSC JHT पेपर 2 परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। आयोग ने 02 दिसंबर, 2022 को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए एडमिट कार्ड ss

SSC JHT Paper-2 Exam 2022: दो दिन बाद होगी परीक्षा, आंसर शीट में न लिखें ये  डिटेल्स, पढ़ें दिशानिर्देश
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 06:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

SSC JHT 2022 Exam on 11th December: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) 11 दिसंबर, 2022 को SSC JHT पेपर 2 परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। आयोग ने 02 दिसंबर, 2022 को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए एडमिट कार्ड ssc.nic.in पर जारी कर दिए थे। बता दें, इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 182 पदों को भरा जाएगा।

जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं,  वह एक्सपर्ट की ओर से दिए गए आखिरी मिनट के सुझावों और परीक्षा के दिन के महत्वपूर्ण निर्देशों के बारे में जान लें।

यहां जानें- पैपर पैटर्न के बारे में

आयोग SSC JHT परीक्षा की आधिकारिक अधिसूचना जारी करता है। इस अधिसूचना में परीक्षा पैटर्न शामिल है जिसका आयोग उम्मीदवारों का चयन करने के लिए पालन करने जा रहा है। एसएससी जेएचटी परीक्षा पैटर्न की मुख्य विशेषताएं देखें।

- SSC JHT पेपर 2 जो एक डिस्क्रिप्टिव पेपर है। परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी।

- पेपर 2 में ट्रांसलेशन एंड एस्से राइटिंग पर आधारित प्रश्न होंगे।

यहां पढ़ें दिशानिर्देश

- उम्मीदवारों को प्रदान की गई उत्तर पुस्तिका के कवर पेज पर निर्धारित स्थानों पर अपना सही रोल नंबर लिखना होगा।

- उन्हें एसएससी जेएचटी पेपर 2 की उत्तर पुस्तिका में दिए गए कॉलम में अपने हस्ताक्षर और बाएं हाथ के अंगूठे का निशान भी लगाना होगा। जिन उत्तर प्रतियों में सभी कॉलम नहीं भरे गए हैं, उन्हें तुरंत अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

- उम्मीदवारों को ऐसी किसी भी जानकारी को लिखने से बचना होगा जो उनकी पहचान का खुलासा करती हो, उदाहरण के लिए एसएससी जेएचटी की  उत्तर पुस्तिका के अंदर नाम, मोबाइल नंबर, पता आदि।

- एसएससी जेएचटी परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और इसलिए उम्मीदवारों को अपने साथ पेन, पेसिंल और अन्य स्टेशनरी का सामान साथ रखना होगा क्योंकि यह केंद्र पर उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

-  ट्रांसलेशन पेपर में अपनी भाषा न बदलें। यदि आपने अपने ट्रांसलेट विषय के रूप में इंग्लिश को चुना है तो केवल इसी विषय से प्रश्नों का प्रयास करें। यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके पेपर को डिसक्वालीफाई कर दिया जाएगा।