ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSSC JE Vacancy : कर्मचारी चयन आयोग ने जेई भर्ती को लेकर जारी किया अहम नोटिस, अभ्यर्थियों को किया आगाह

SSC JE Vacancy : कर्मचारी चयन आयोग ने जेई भर्ती को लेकर जारी किया अहम नोटिस, अभ्यर्थियों को किया आगाह

SSC ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मेकैनिकल, इलेक्ट्रिकल) भर्ती 2024 को लेकर अहम नोटिस जारी किया है। एसएससी ने ताजा नोटिस में कहा है कि अभ्यर्थी अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 का इंतजार न करें, पहले आवेदन करें

SSC JE Vacancy : कर्मचारी चयन आयोग ने जेई भर्ती को लेकर जारी किया अहम नोटिस, अभ्यर्थियों को किया आगाह
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Apr 2024 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

SSC JE Vacancy 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मेकैनिकल, इलेक्ट्रिकल) भर्ती 2024 को लेकर अहम नोटिस जारी किया है। एसएससी ने ताजा नोटिस में कहा है कि जेई भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 का इंतजार न करें, पहले आवेदन करें। अंतिम दिनों में सर्वर पर हेवी लोड की वजह से तकनीकी समस्याएं आ जाती हैं। अंतिम दिनों में वेबसाइट पर ट्राफिक बढ़ जाता है जिसके चलते आवेदन करने में दिक्कतें आती हैं। एसएससी ने साफ कर दिया है कि आवेदन की अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। अगर अभी भी किसी इच्छुक उम्मीदवार ने आवेदन नहीं किया है तो वह आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, कार्यालयों एवं विभागों में जूनियर इंजीनियर के 966 पदों पर भर्ती निकाली गई है। एग्जाम फीस 19 अप्रैल 2024 तक जमा करनी होगी। एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन 22 अप्रैल और 23 अप्रैल 2024 को की जा सकेगी। जेई भर्ती का पेपर-1 सीबीटी मोड में 4 जून से 6 जून 2024 को होगा। 

शैक्षणिक योग्यता 
पद से संबंधित इंजीनियरिंग विषय में बीटेक डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा । कुछ पदों के लिए दो साल का अनुभव मांगा गया है। विस्तृत योग्यता जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा में छूट
अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है। अधिकतम आयु सीमा में एससी, एसटी वर्ग को पांच वर्ष और ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। 

चयन
उम्मीदवारों का चयन पेपर-1 और पेपर-2 में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। पेपर-1 में सफल अभ्यर्थियों को पेपर-2 के लिए बुलाया जाएगा। दोनों पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों वाले होंगे। दोनों में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई नेगेटिव मार्किंग होगी। 

वेतनमान - ग्रुप बी नॉन गैजटेड पद, लेवल - 6 (35400- 112400/-)  

आवेदन फीस
सामान्य व ओबीसी- 100 रुपये
एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग व सभी वर्गों की महिलाओं को फीस से छूट होगी।

Virtual Counsellor