ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSSC ने GD Constable , MTS , CHSL व CGL समेत तमाम भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए जारी किया कड़ा संदेश

SSC ने GD Constable , MTS , CHSL व CGL समेत तमाम भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए जारी किया कड़ा संदेश

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी तमाम भर्ती परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए एक बार फिर से महत्वपूर्ण दिशानिर्देश जारी किए हैं। परीक्षाओं में कदाचार या गलत गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए आयोग ने यह...

SSC ने GD Constable , MTS , CHSL व CGL समेत तमाम भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए जारी किया कड़ा संदेश
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Oct 2021 12:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी तमाम भर्ती परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए एक बार फिर से महत्वपूर्ण दिशानिर्देश जारी किए हैं। परीक्षाओं में कदाचार या गलत गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए आयोग ने यह गाइडलाइंस जारी की हैं। एसएससी साल में जीडी कांस्टेबल, सीजीएल, सीएचएसएल, जेई, जेएचटी, सीपीओ (दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा) जैसी तमाम भर्ती परीक्षाएं करवाता है। इन सभी पर यह गाइडलाइंस लागू होंगी। आयोग ने भर्ती परीक्षाओं में कदाचार के खिलाफ चेतावनी दी है।

गाइडलाइंस में एसएससी ने कहा है कि टेस्ट साम्रगी का किसी भी रूप में (लिखित, मौखिक, इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिकल) भंडारण, उसे सार्वजनिक करना, उसका प्रकाशन करना, पुनरुत्पादन, टेस्ट सामग्री को फैलाना या उसमें मदद करने को गंभीर कदाचार माना जाएगा। ऐसे करने पर परीक्षार्थी को परीक्षा के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। एसएससी ने कहा है कि परीक्षा केंद्र से रफ पेपर बाहर ले जाना या टेस्ट सामग्री को अनाधिकृत तरीके से अपने पास रखना भी नियमों के खिलाफ है। इस तरह की गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर उम्मीदवार को परीक्षा से बाहर कर दिया जाएगा। 

ssc notice

एसएससी ने उम्मीदवारों से यह भी कहा है कि वह परीक्षा के आयोजन में किसी भी तरह की बाधा पहुंचाने से बचें। अगर कोई उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर इस तरह की गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। उसे आयोग की ओर से आयोजित की जाने वाली आगे की भर्ती परीक्षाओं के लिए भी बैन कर दिया जाएगा। ऐसे उम्मीदवारों पर अनुशासनात्मक और कानून कार्रवाई भी की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो इस मामले को पुलिस में भी रिपोर्ट किया जाएगा। 
 

Virtual Counsellor