ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSSC GD constable result 2023: उम्मीदवारों को बेसब्री से एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के नतीजों का इंतजार

SSC GD constable result 2023: उम्मीदवारों को बेसब्री से एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के नतीजों का इंतजार

SSC Constable GD Result 2022-स्टाफ सेलेक्शन कमिशन जल्द ही एसएससी कांस्टेबल जीडी 2022 के नतीजे कभी भी जारी कर सकता है। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को अब नतीजों पर एक अपडेट का इ

SSC GD constable result 2023: उम्मीदवारों को बेसब्री से एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के नतीजों का इंतजार
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Mar 2023 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

SSC Constable GD Result 2022-स्टाफ सेलेक्शन कमिशन जल्द ही एसएससी कांस्टेबल जीडी 2022 के नतीजे कभी भी जारी कर सकता है।  एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को अब नतीजों पर एक अपडेट का इंतजार है। दरअसल पदों में वृद्धि की घोषणा के बाद अब उम्मीदवार बेसब्री से नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।  नतीजों की घोषणा के बाद उम्मीदवार जिन्होंने टेस्ट दिया था, वो एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नतीजे चेक कर सकेंगे। कुल 50 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। नतीजों के बाद उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और फिजिकल स्टेंडर्ड टेस्ट देना होगा। इसके बाद डिटेल्ड मेडिक एग्जामिनेशन होगा और फिर रिव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन होगा। 

आपको बता दें कि यह कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 10 जनवरी से 13 फरवरी तक आयोजित की गई थी, 18 फरवरी से 25 फरवरी 2023 के बीच उम्मीदवारों को आंसर की उपलब्ध करा दी गई थी। हालांकि एसएससी ने अभी एसएससी जीडी कांस्टेबल के नतीजों की तारीख को लेकर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि नतीजे इस सप्ताह किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं। इस भर्ती में सबसे अधिक खुशी की बात है कि कुल 3752 वैकेंसी और बढ़ा दी गई हैं। अब पदों की संख्या 46435 से बढ़ाकर 50187 कर दी गई है। अब सीएपीएफ, एसएसएफ में कांस्टेबल, असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही के 50187 पदों पर भर्ती की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें