DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 : एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आज आवेदन का आखिरी दिन

करियरSSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 : एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आज आवेदन का आखिरी दिन

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Mon, 07 Sep 2020 11:39 AM
SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 : एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आज आवेदन का आखिरी दिन

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर  दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) के 5846 पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन का आज (7 सितंबर) अंतिम दिन है। इच्छुक उम्मीदवारों के पास आज आवेदन का अंतिम मौका है।  
ऑनलाइन आवेदन की फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 9 सितंबर 2020 है। ऑफलाइन चालान से आवेदन फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 14 सितंबर 2020 है। कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) की तिथि 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 तक तय की गई है। 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता -
शैक्षिक योग्यता - दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकंडरी (10+2) पास होना जरूरी है।

आयु सीमा - आवेदक की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवदेन शुल्क - 100 रुपए। महिला उम्मीदवारों और एससी-एसटी व एक्स सर्विसमैन के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं।

आवेदन शुल्क भुगतान का मोड - अभ्यर्थी भीम यूपीआई, नेट बैंकिंग, वीजा, मास्टर कार्ड आदि के जरिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा बैंक चालान से ऑफलाइन मोड से भी आवेदन किया जा सकता है।

नहीं मिलेगा फॉर्म में करेक्शन का मौका इसलिए ध्यान से भरें फॉर्म
21 अगस्त को एसएससी ने अहम नोटिस जारी कर अपने उस दिशा-निर्देश को दोहराया है जिसमें उसने कहा था कि फॉर्म ऑनलाइन सब्मिट करने के बाद उसमें करेक्शन या सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन करने वाले बहुत से अभ्यर्थी पिछले कुछ दिनों से इस तरह की मांग कर रहे थे। आयोग ने नोटिस में कहा है, 'आयोग को आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की ओर से ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म में करेक्शन, बदलाव, फोटो बदलने या अन्य किसी कॉलम में सुधार करने के लिए अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं।'

आयोग ने कहा, 'नोटिफिकेशन के पैरा नंबर 8.6 में यह स्पष्ट कहा गया है कि - ऑनलाइन फॉर्म सब्मिट करने से पहले अभ्यर्थी यह भली भांति जांच ले कि उसके द्वारा भली गई डिटेल्स ठीक है या नहीं। फॉर्म ऑनलाइन सब्मिट होने के बाद उसमें किसी भी स्थिति में किसी भी तरह की करेक्शन नहीं की जा सकेगी। इस संबंध में पोस्ट, फैक्स, ईमेल, बाय हैंड किया गया कोई भी अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।'

आयोग ने कहा कि यही इंस्ट्रक्शन नोटिफिकेशन में आगे दो बार और दोहराई गई है। ऐसे में उम्मीदवार अपने ऑनलाइन एप्लीकेशन अच्छी तरह जांच परख कर भरें। उसमें किसी तरह का बदलाव का कोई भी अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

संबंधित खबरें