ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSSC CPO Result 2023: क्या नवंबर के महीने में जारी होंगे परिणाम?

SSC CPO Result 2023: क्या नवंबर के महीने में जारी होंगे परिणाम?

कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एसएससी सीपीओ परिणाम 2023 जारी करेगा। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आयोग की वेबसाइट- ssc.nic.in पर आधिकारिक तौर पर एसएससी सीपीओ परिण

SSC CPO Result 2023: क्या नवंबर के महीने में जारी होंगे परिणाम?
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 Oct 2023 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

SSC CPO Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (SSC दिल्ली पुलिस,  CAPF SI 2023) में सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 3 से 5 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित की थी। इस परीक्षा को आमतौर पर SSC CPO 2023 कहा जाता है। बता दें, परीक्षा की आंसर की 7 अक्टूबर को जारी की गई थी और ऑब्जेक्शन विंडो 9 अक्टूबर को समाप्त हो गई थी। अब जल्द ही फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। ।

SSC CPO परीक्षा में लाखों उम्मीदवार शामिल हुए थे। अब परीक्षा के परिणाम का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। परीक्षा का परिणाम कब जारी होगा, वर्तमान में आयोग की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं हुई है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार परिणाम नवंबर 2023 के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं। परिणाम जारी होने पर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परिणाम चेक कर सकेंगे।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से, एसएससी की ओर से कुल 1,876 रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें से 1,714 रिक्तियां केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब- इंस्पेक्टर के लिए हैं, 109 रिक्तियां दिल्ली पुलिस में पुरुष आवेदकों के लिए हैं, और 53 रिक्तियां दिल्ली पुलिस में महिला एसआई उम्मीदवारों के लिए हैं।

SSC CPO 2023 Result: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए देख सकेंगे रिजल्ट

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  ssc.nic.in. पर जाना होगा।

स्टेप 2- होम पेज पर जाकर " SSC CPO Result 2023" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- फिर लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

स्टेप 4- आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

स्टेप 5- अब रिजल्ट चेक करें।


दिल्ली पुलिस, सीपीओ भर्ती में ने कई उम्मीदवारों ने छोड़ी थी परीक्षा

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से दिल्ली पुलिस और सीपीओ परीक्षा 2023 में आधे से अधिक अभ्यर्थी शामिल ही नहीं हुए थे। एसएससी के क्षेत्रीय कार्यालय की ओर जारी सूचना के अनुसार, प्रयागराज, मेरठ और गया में सर्वाधिक 51.12% अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। वहीं, उत्तर प्रदेश में 47.70%, बिहार में 44.52% छात्रों की उपस्थिति रही थी।

 

Virtual Counsellor