ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSSC CPO Admit Card : दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई एडमिट कार्ड जारी, सभी रीजन के Direct Link

SSC CPO Admit Card : दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई एडमिट कार्ड जारी, सभी रीजन के Direct Link

SSC SI Admit Card 2023: एसएससी ने  दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपने अपने एसएससी रीजन की वेबसाइट पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC CPO Admit Card : दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई एडमिट कार्ड जारी, सभी रीजन के Direct Link
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Sep 2023 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

SSC Delhi Police, CAPF SI Admit Card 2023: एसएससी ने  दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपने अपने एसएससी रीजन की वेबसाइट पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। सीपीओ लिखित परीक्षा 3 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक होगी। इस भर्ती के आवेदन 22 जुलाई से 15 अगस्त 2023 तक लिए गए थे। एसएससी ने कहा है कि अभ्यर्थी अपने साथ एक फोटो आईडी जरूर लाएं। इसमें वही जन्मतिथि हो जो  प्रवेश पत्र में है। यदि ऑरिजनल फोटो सरकारी पहचान पत्र में जन्म तिथि नहीं दी गई है तो अभ्यर्थी के पास अपनी जन्म-तिथि के साक्ष्य के रूप में एक अतिरिक्त सरकारी मूल प्रमाण-पत्र अवश्य होना चाहिए। यदि प्रवेश प्रमाण-पत्र और जन्म-तिथि के प्रमाण के रूप में लाए गए मूल फोटो पहचान-पत्र/ सरकारी मूल प्रमाण पत्र में उल्लिखित जन्म-तिथि मेल नहीं खाती है तो अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा ।

इस बार एसएससी सीपीओ में सब इंस्पेक्टर के 1876 पदों पर भर्ती होगी। दिल्ली पुलिस में पुरुष के 109 व महिला के 53 पद के अलावा सीएपीएफ में 1714 पद हैं। 

दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव मल्टीपल च्वाइस के प्रश्न होंगे। प्रारंभिक परीक्षा पास करने वालों को पीईटी पीएसटी के लिए बुलाया जाएगा। यानी शारीरिक दक्षता परीक्षा व शारीरिक मानक परीक्षा (पीईटी व पीएसटी) का दूसरा चरण होगा। दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद व कद-काठी मापने के इस चरण में केवल पास होना अनिवार्य होता है। यानी यह केवल क्वालिफाइंग होगा। फाइनल मेरिट में इसके मार्क्स नहीं जुड़ेंगे। 

सभी रीजन के डायरेक्ट लिंक
सेंट्रल रीजन - यूपी और बिहार - Admit Card
नॉर्दर्न रीजन - दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड- Admit Card
एमपीआर रीजन, एमपी, छत्तीसगढ़ - Admit Card
नॉर्थ वेस्ट रीजन , चंडीगढ़ (पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर)- Admit Card

जो अभ्यर्थी पीईटी व पीएसटी चरण में पास होंगे, उन्हें पेपर-2 में बैठना होगा। पेपर-2 में इंग्लिश लेंग्वेज व कॉम्प्रेहेंशन का टेस्ट होगा।  पेपर-1 व पेपर-2 में प्रदर्शन के आधार पर ही फाइनल मेरिट बनेगी। पेपर-1 व पेपर-2 में प्राप्त मार्क्स के आधार पर अभ्यर्थियों को मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा। मेडिकल में पास अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। 

Virtual Counsellor