DA Image
1 जून, 2020|10:17|IST

अगली स्टोरी

SSC CHSL Tier 1 exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग की सीएचएसएल और जेईई परीक्षा स्थगित

chsl pre and je recruitment exam postponed

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए  कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती 2019 (सीएचएसएल) और जूनियर इंजीयर परीक्षा स्थगित कर दी गई है। आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती 2019 (सीएचएसएल) की 20 मार्च से परीक्षा स्थगित की गई है। वहीं 30 मार्च को होने वाली जूनियर इंजीनियर परीक्षा भी स्थगित की गई है। इससे पहले सीबीएसई की 10वीं, 12वी और जेईई की परीक्षाएं भी 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई हैं।

पढ़ें एसएससी का पूरा नोटिफिकेशन

 कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती 2019 की पहले चरण की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई थी। कोरोना के खतरे को देखते हुए परीक्षा के दौरान तमाम एहतियात बरती जा रही थी। लेकिन अब एसएससी ने इन दोनों परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले परीक्षार्थियों को मास्क लगाने के साथ ही सेनिटाइजर, अपना पेन और पानी की बोतल लाने की छूट तो दी ही गई थी। बायोमीट्रिक हाजिरी को बंद कर दिया गया है।

 पहले दिन मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले यूपी और बिहार के 19 शहरों में बनाए गए 103 परीक्षा केंद्रों पर 92984 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। तीन शिफ्ट में हुई परीक्षा में 44777 यानी 48.17 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। पटना में सर्वाधिक 60.63 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। उपस्थिति के मामले में दूसरे स्थान पर दरभंगा रहा, जहां 53.20 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। मुजफ्फरपुर में 52.98 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। 

मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 173 हो गयी है। इनमें 25 विदेशी नागरिक... 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर का एक-एक नागरिक हैं। अभी तक पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मंत्रालय ने बताया कि भारत में फिलहाल कोविड-19 के कुल 149 मामले हैं। उसके अनुसार, अभी तक 20 लोगों का इलाज हो चुका है, या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है या फिर वे कहीं और चले गए हैं। जबकि चार अन्य लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में अभी तक एक विदेशी नागरिक सहित कुल 12 मामलों की पुष्टि हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SSC CHSL Tier 1 exam 2019: CHSL and JEE exam of Staff Selection Commission postponed