ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरSSC CHSL : एसएससी की सीजीएल टियर-टू परीक्षा आज से, जानें कितने परीक्षार्थी मैदान में

SSC CHSL : एसएससी की सीजीएल टियर-टू परीक्षा आज से, जानें कितने परीक्षार्थी मैदान में

SSC CHSL Exam : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा (सीजीएलई) 2020 के टियर-टू की परीक्षा 28 व 29 जनवरी को होगी। मध्य क्षेत्र के अंतर्गत उत्तर प्रदेश और बिहार के 14 शहरों में...

SSC CHSL : एसएससी की सीजीएल टियर-टू परीक्षा आज से, जानें कितने परीक्षार्थी मैदान में
Pankaj Vijayवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजFri, 28 Jan 2022 06:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

SSC CHSL Exam : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा (सीजीएलई) 2020 के टियर-टू की परीक्षा 28 व 29 जनवरी को होगी। मध्य क्षेत्र के अंतर्गत उत्तर प्रदेश और बिहार के 14 शहरों में कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के लिए 94 केंद्र बनाए गए हैं। प्रवेश पत्र एसएससी मध्य क्षेत्र की वेबसाइट ssc-cr.org पर अपलोड कर दिए गए हैं।

मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान ने बताया कि पेपर-वन (क्वांटिटेटिव एबिलिटी) और पेपर-टू (इंग्लिश लैग्वेंज और कम्प्रिहेंसन) 29 जनवरी को क्रमश: सुबह नौ से 11 और दो से चार बजे की पाली में होंगे।

जूनियर स्टैटिस्टिकल ऑफिसर पद के लिए सफल अभ्यर्थियों के लिए पेपर-थ्री (स्टैटिस्टिक्स) 28 जनवरी को सुबह नौ से 11 जबकि पेपर-फोर 28 जनवरी को ही दो से चार बजे की पाली में उन अभ्यर्थियों के लिए कराया जाएगा जिन्होंने असिस्टेंट ऑडिट और असिस्टेंट एकाउंटस ऑफिसर के लिए क्वालीफाई किया है।

अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले सेंटर पर रिपोर्ट करना है। देर से आने पर प्रवेश नहीं मिलेगा। पेपर-वन और पेपर-टू सभी अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य है। पेपर-वन और पेपर-टू में मध्य क्षेत्र में 29801 अभ्यर्थी शामिल होंगे जबकि देशभर में 1,14,135 अभ्यर्थियों ने क्वालीफाई किया है। पेपर-थ्री और पेपर-फोर के लिए क्रमश: 2741 और 1351 अभ्यर्थी सफल हैं। देशभर में क्रमश: 11212 और 5429 अभ्यर्थी सफल हैं।

परीक्षा के लिए यूपी में बरेली व गोरखपुर में एक-एक, झांसी व मेरठ में दो-दो, आगरा में छह, कानपुर व प्रयागराज 10-10, लखनऊ व वाराणसी 15-15 जबकि बिहार में आरा, पूर्णिया व भागलपुर में एक-एक, मुजफ्फरपुर में चार और पटना में 15 केंद्र बनाए गए हैं।

epaper