DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  SSC CHSL Exam 2020 : परीक्षा केंद्र जाने से पहले पढ़ लें एसएससी सीएचएसएल एग्जाम गाइडलाइंस

करियरSSC CHSL Exam 2020 : परीक्षा केंद्र जाने से पहले पढ़ लें एसएससी सीएचएसएल एग्जाम गाइडलाइंस

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Sat, 10 Apr 2021 07:19 AM
SSC CHSL Exam 2020 : परीक्षा केंद्र जाने से पहले पढ़ लें एसएससी सीएचएसएल एग्जाम गाइडलाइंस

SSC CHSL 2020 Tier I Exam : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की सीएचएसएल टियर-1 2020 भर्ती परीक्षा 12 से 27 अप्रैल के बीच आयोजित होनी वाली है। हालांकि पश्चिम बंगाल में परीक्षा केंद्रों का चयन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 21 और 25 मई से 2021 से आयोजित होगी। उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा केंद्र के लिए निकलने से पहले अपने एडमिट कार्ड पर लिखीं सभी गाइडलाइंस अच्छे से पढ़े लें। एडमिट कार्ड, फोटो आईडी प्रूफ, सेल्फ डिक्लेयरशेन फॉर्म, फेस मास्क और हैंड सेनिटाइजर से संबंधित सभी नियमों को याद रखें। 

कोविड-19 के चलते सभी उम्मीदवारों को कहा गया है कि वह परीक्षा केंद्र एग्जाम शुरू होने से काफी पहले पहुंचे ताकि एंट्री गेट पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रवेश हो सके। गेट बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

उम्मीदवार अपने साथ एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट व दो कलर पासपोर्ट साइज (3 cm x 3.5 cm) फोटो ले जाना न भूलें। 

इसके अलावा अपने साथ एक फोटो आईडी प्रूफ भी लेकर जाना होगा। आप पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड में से कुछ भी ले जा सकते हैं। 

परीक्षा केंद्र के बाहर व भीतर सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड-19 बचाव संबंधी नियमों का ध्यान रखना होगा। उम्मीदवार अपने साथ फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर, पारदर्शी पानी की बोतल, सेल्फ डिकलेयरेशन फॉर्म जरूर लाएं। 

रफ शीट परीक्षा हॉल में उपलब्ध करवाई जाएगी। 

पेपर हल करने के लिए कुल 60 मिनट का समय दिया जाएगा। पेपर में ऑब्जेक्टिव टाइप और बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। जनरल इंटेलिजेंस, जनरल अवेयरनेस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, इंग्लिश लेंग्वेज प्रत्येक सेक्शन से 25-25 प्रश्न होंगे। यानी कुल 100 प्रश्न होंगे। पेपर 200 नंबर का होगा।

संबंधित खबरें