DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SSC CGL Tier-2 exam 2019: स्टूडेंट्स बोले, अंग्रेजी और गणित के प्रश्न वर्ष 2017 की अपेक्षा थे आसान

SSC, SSC JE Recruitment 2019

कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती की मुख्य परीक्षा 2018 (सीजीएल टायर-टू) बुधवार से शुरू हो गई है। ऑनलाइन यानी कम्प्यूटर आधारित यह परीक्षा 14 सितंबर तक चलेगी। यूपी और बिहार के 12 शहरों में परीक्षा के लिए 35 केंद्र बनाए गए हैं।

प्रयागराज के तीन केंद्रों में से दो सेंटर नैनी के मुरली मनोहर जोशी इंटर कॉलेज के पास स्थित एक कम्प्यूटर संस्थान और युनाइटेड कॉलेज में भी यह परीक्षा हुई। अभ्यर्थियों ने चेहरे अंग्रेजी और गणित के आसान प्रश्न देखकर खिल उठे।

SSC CGL 2017: सीजीएल 2017 के अंतिम परिणाम के लिए करना होगा इंतजार

पेपर के बारे में सिविल लाइंस के लाइनल मैसी ने बताया कि अंग्रेजी और गणित के प्रश्न वर्ष 2017 की अपेक्षा सरल थे। कीडगंज के गौरव कुमार ने बताया कि पेपर में कोई खास परेशानी नहीं हुई। गणित के प्रश्न में कुछ टेक्निकल्टी थी, लेकिन आसानी से हल हो गए। गोंडा के शक्ति मिश्र ने कहा कि बहुत बढ़िया पेपर गए दोनों। सभी प्रश्र हल हो गए हैं। कोई दिक्कत नहीं आई। पिछली बार भी परीक्षा दी थी लेकिन इतना आसान पेपर नहीं था। बस्ती के राजमणि वर्मा ने कहा कि पेपर बहुत अच्छा था। मैथ के प्रश्न कुछ लंबे थे, लेकिन इंग्लिश वाले एकदम सरल थे। फैजाबाद के अखिलेश कुमार ने कहा कि दोनों पेपर अच्छे थे। जिसकी तैयारी थी उसे कोई दिक्कत नहीं आई। मैथ में कुछ असहजता जरूर थी, बाकी कठिन नहीं था।

SSC CGL Tier-2 : एसएससी सीजीएल मेंस आज से, फोटो पहचान पत्र जरूरी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SSC CGL Tier-2 exam 2019: Students spoke English and Mathematics questions were easier than the year 2017