ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSSC CGL 2024 Notification: जानें- कब तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन, ये है लेटेस्ट अपडेट

SSC CGL 2024 Notification: जानें- कब तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन, ये है लेटेस्ट अपडेट

कर्मचारी चयन आयोग संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2024 के माध्यम से उम्मीदवारों की भर्ती करेगा। नोटिफिकेशन जल्द जारी होने की उम्मीद है। आइए जानते हैं कहां जारी होगा नोटिफिकेशन और क्या है लेटेस्ट अपडे

SSC CGL 2024 Notification: जानें- कब तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन, ये है लेटेस्ट अपडेट
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

SSC CGL 2024 Notification: कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही एसएससी सीजीएल 2024  का नोटिफिकेशन जारी करेगा। जो उम्मीदवार कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन, 2024 के आवेदन करना चाहते हैं, वे एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर सकेंगे।

बता दें,  इससे पहले, एसएससी सीजीएल 2024 नोटिफिकेशन 11 जून, 2024 को जारी होने वाली थी, जिसे स्थगित कर दिया गया है। आयोग की ओर से अभी तक नहीं बताया गया है कि नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख को क्यों स्थगित किया था।

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों को भरा जाएगा। जिसमें असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर, असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर, इंस्पेक्टर, सब- इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट एनफोर्समेंट ऑफिसर, इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स, सीनियर सेक्रेट्रिएट असिस्टेंट/ अपर डिविजन क्लर्क, ऑडिटर, टैक्स असिस्टेंट, अकाउंटेंट/ जूनियर अकाउंटेंट,जूनियर स्टेट्सटिकल ऑफिसर और स्टेट्सटिकल इनवेस्टिगेटर ग्रेड- II  आदि शामिल हैं।

बता दें,  साल 2023 में, SSC CGL नोटिफिकेशन 3 अप्रैल को जारी किया गया था। आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 मई, 2024 तक थी।

शैक्षणिक योग्यता

SSC CGL ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों के सभी पदों के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो।

क्या है SSC CGL 2024 नोटिफिकेशन जारी होने की आधिकारिक तारीख

SSC CGL 2024 नोटिफिकेशन पहले 11 जून, 2024 को जारी होने वाला था, लेकिन बाद में जारी होने की तारीख को स्थगित कर दिया गया। हालांकि आयोग की ओर से अभी तक नहीं बताया गया है, कि नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख को किस कारणवश स्थगित किया था। इसी के साथ आयोग ने नोटिफिकेशन जारी होने की आधिकारिक तारीख के बारे में भी नहीं बताया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वे आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.gov.in को नियमित रूप से चेक करते रहें।

 

Virtual Counsellor
Advertisement