ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSSC CGL 2018 Tier III Result : एसएससी सीजीएल रिजल्ट ssc.nic.in पर जारी, जानें क्या रही कटऑफ

SSC CGL 2018 Tier III Result : एसएससी सीजीएल रिजल्ट ssc.nic.in पर जारी, जानें क्या रही कटऑफ

SSC CGL 2018 Tier III Result : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने बुधवार रात कंबाइंड स्नातक 2018 टियर 3 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। परीक्षार्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट...

SSC CGL 2018 Tier III Result : एसएससी सीजीएल रिजल्ट ssc.nic.in पर जारी, जानें क्या रही कटऑफ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Oct 2020 10:09 AM
ऐप पर पढ़ें

SSC CGL 2018 Tier III Result : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने बुधवार रात कंबाइंड स्नातक 2018 टियर 3 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। परीक्षार्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। छात्रों के नाम के अनुसार मेरिट लिस्ट जारी की गई है। रिजल्ट के बाद छात्रों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एक स्किल टेस्ट होना है। इसके बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। आयोग ने 29 दिसंबर 2019 को CGLE 2018 टीयर-3 (लिखित परीक्षा) आयोजित की थी। इस परीक्षा (डिस्क्रिप्टिव पेपर) के लिए कुल 50293 अभ्यर्थी योग्य घोषित किए गए थे लेकिन 41803 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी। परीक्षार्थियों के मार्क्स जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

नोटिस के मुताबिक जिन उम्मीदवारों ने आयोग द्वारा टीयर-3 में तय किए गए क्वालिफाइंग मार्क्स को हासिल कर लिया है, वह स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के योग्य होंगे। टीयर-1, टीयर-2 और टीयर-3 परीक्षाओं के एग्रीगेट प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के स्टेज के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। स्किल टेस्ट में कंप्यूटर प्रोफिशियंसी टेस्ट और डाटा एंट्री स्पीड टेस्ट होगा। टीयर-3 परीक्षा में सभी कैटेगरी के लिए 33 क्वालिफाइंग मार्क्स तय किए गए हैं। 

Direct link - SSC CGL Tier-3 for A.A.O.

Direct link - SSC CGL Tier-3 for J.S.O.

Direct link - SSC CGL Tier-3 for C.P.T.

Direct link - SSC CGL Tier-3 for D.E.S.T

आयोग की ओर से कैटेगरी के अनुसार कटऑफ भी जारी कर दिया है। जानें क्या रही कटऑफ - 

ssc cut off
ssc cut off
ssc cut off
ssc cut off

जल्द ही रीजनल एसएससी वेबसाइट्स पर स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। 

यहां पढ़ें पूरा रिजल्ट नोटिस

Virtual Counsellor