DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SSC CGL 2018 Tier I Exam: जानें 26 लाख में से कितने परीक्षार्थियों ने दिया एग्जाम

ssc chsl 2018

SSC CGL 2018 Tier I Exam : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2018 (सीजीएल) के पहले चरण की परीक्षा की रिपोर्ट जारी कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस भर्ती के लिए देशभर से आवेदन करने वाले 25.97 लाख अभ्यर्थियों में से सिर्फ 8.37 लाख ही परीक्षा में शामिल हुए।

स्पष्ट है कि परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थियों की संख्या कुल अभ्यर्थियों का सिर्फ 32.23 प्रतिशत ही है। पहले चरण की परीक्षा कम्प्यूटर आधारित यानी ऑनलाइन चार से 13 जून के बीच देशभर में आयोजित की गई। कुल 21 शिफ्ट में हुई इस परीक्षा के लिए 33 राज्यों के 131 शहरों में 362 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। रिपोर्ट में बताया है कि छह जून को कुछ सीमित परीक्षा केंद्रों पर सर्वर स्लो होने की शिकायत सामने आई थी। इस वजह से जिन केंद्रों के जिस शिफ्ट की परीक्षा प्रभावित हुई थी, उसकी पुनर्परीक्षा 19 जून को आयोजित की जाएगी। 

बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले 25.97 आवेदकों में से 6.19 लाख आवेदक सिविल लाइंस स्थित एसएससी दफ्तर के अंतर्गत आने वाले यूपी-बिहार के थे।

हिन्दुस्तान Jobs: 10वीं पास के लिए ग्रामीण डाक सेवक की 1735 भर्तियां, पढ़ें ताजा रोजगार समाचार

बीस सितंबर तक आएगा परिणाम
एसएससी ने रिपोर्ट के साथ ही सीजीएल 2018 पहले चरण की परीक्षा के परिणाम की संभावित तिथि भी बताई है। परिणाम बीस सितंबर तक जारी होने की संभावना है। 

हिन्दुस्तान Jobs: AIATSL में 248 पदों पर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन; क्लिक कर पढ़ें रोजगार क्षेत्र की अन्य खबरें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SSC CGL 2018 Tier I Exam: Staff Selection Commission Concludes Graduate Level Tier I Exam know how many sit