DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SSC CGL 2017: माह अंत तक मिलेंगी केंद्र सरकार की 8000 नौकरियां

ssc chsl 2018

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती (सीजीएल) 2017 की तीसरे चरण की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के स्किल टेस्ट और अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इस माह के अंत तक इस भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित होने की उम्मीद है। सीजीएल 2017 के जरिए केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में स्नातक शैक्षिक योग्यता वाले विभिन्न प्रकार के 8125 पदों पर चयन किया जाना है। इनमें से 4238 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं तो 1916 पद ओबीसी, 1318 एससी और 653 एसटी के लिए आरक्षित हैं। पेपर लीक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका और कोर्ट के निर्देश पर हुई सीबीआई जांच की वजह से यह भर्ती दो साल से लंबित है इसलिए आयोग की मंशा इसका परिणाम जल्द से जल्द जारी करने की है।

सुप्रीम कोर्ट से लगी रोक हटने के बाद एसएससी ने तीसरे चरण की लिखित परीक्षा का परिणाम 9 मई 2019 को घोषित किया था। लिखित परीक्षा में देशभर से लगभग 36 हजार अभ्यर्थियों को सफल किया गया था। परिणाम चार सूची में घोषित किया गया था। पहली और दूसरी सूची के अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया गया जबकि तीसरी सूची में सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों के सत्यापन के साथ कम्प्यूटर प्रोफिसिएंसी टेस्ट (सीपीटी) और चौथी सूची में सफल अभ्यर्थियों का डेटा इंट्री स्किल टेस्ट (डीईएसटी) हुआ और अभिलेखों का सत्यापन किया गया।

SSC JE 2019 Notification: एसएससी जूनियर इंजीनिर का नोटिफिकेशन जारी हुआ

चौथे चरण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। हालांकि अंतिम परिणाम के बारे में आयोग के अफसर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बता रहे हैं पर उनका मानना है कि इस माह के अंत तक परिणाम घोषित होने की पूरी संभावना है।

SSC करेगा 1350 पदों पर भर्तियां, पढ़ें कैसे करना है आवेदन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ssc cgl 2017 result likely to be declared by month end 8000 vacancy to filled soon in central government