ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSSC ने दिल्ली पुलिस और CAPF परीक्षा 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस लिंक किया एक्टिव, आज ही चेक करें अपना एप्लीकेशन स्टेटस

SSC ने दिल्ली पुलिस और CAPF परीक्षा 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस लिंक किया एक्टिव, आज ही चेक करें अपना एप्लीकेशन स्टेटस

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा 2024 के लिए कमिशन ने एप्लीकेशन स्टेटस लिंक को एक्टिव किया। उम्मीदवार अपने क्षेत्र के लिए दी गई ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं।

SSC ने दिल्ली पुलिस और CAPF परीक्षा 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस लिंक किया एक्टिव, आज ही चेक करें अपना एप्लीकेशन स्टेटस
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 11:42 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप ने दिल्ली पुलिस में सब- इंस्पेक्टर और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है, तो आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस में सब- इंस्पेक्टर और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) परीक्षा 2024 के लिए एप्लीकेशन स्टेटस लिंक को एक्टिव कर दिया है। उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपनी एप्लीकेशन की स्थिति देख सकते हैं। 

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ भर्ती परीक्षा 2024 27 से 29 जून के बीच होगी। उम्मीदवारों परीक्षा से चार दिन पहले अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अपनी एप्लीकेशन की स्थिति चेक करने के लिए उम्मीदवार को एप्लीकेशन नंबर, पिता का नाम और अपनी जन्म तिथि डालनी होगी। कमिशन ने मध्य प्रदेश और सेंट्रल क्षेत्र के अलावा देश के सभी क्षेत्रों के लिए एप्लीकेशन स्टेटस लिंक को सक्रिय कर दिया है। 

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा 2024 की एप्लीकेशन का स्टेटस कैसे चेक करें-
1.    आपको अपने क्षेत्र के अनुसार दी गई वेबसाइट पर जाना होगा।
2.    इसके बाद आपको दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा 2024 की एप्लीकेशन स्टेटस लिंक को क्लिक करना होगा।
3.    अब आप को लॉग इन करने के लिए अपनी जानकारी डालनी होगी।
4.    अब आपकी स्क्रीन पर एप्लीकेशन स्टेटस खुल जाएगा।
5.    अपनी सभी डिटेल्स को चेक कीजिए और इस पेज को डाउनलोड कर लीजिए। 
6.    भविष्य के लिए इस पेज का प्रिंट आउट निकाल लीजिए। 

एप्लीकेशन स्टेटस लिंक के जरिए उम्मीदवार को परीक्षा की तारीख, परीक्षा देने के लिए शहर,उनकी एप्लीकेशन फॉर्म को सेलेक्ट किया गया है या नहीं और भी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। कमिशन सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी करेगा, जिनके एप्लीकेशन फॉर्म को चयन किया गया है। 

उम्मीदवार एडमिट कार्ड में अपना नाम, पिता का नाम, रोल नंबर, घर का पता, जन्म की तारीख, जाति, परीक्षा तारीख, एग्जाम सेंटर का पता और एग्जाम सेंटर्स पर पहुंचने का समय चेक कर सकते हैं। परीक्षा से पहले इन सभी जानकारियों को जरूर चेक कर लें। 

इस परीक्षा के जरिए आयोग दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ डिपार्टमेंट में कुल 4,187 भर्ती करेगा। दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में चार चरणों में भर्ती होगी। इनमें पेपर- 1, फिजिकल स्टेंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), पेपर- 2 और डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) शामिल हैं। 

Virtual Counsellor