ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSSC परीक्षा को गड़बड़ी मुक्त बनाया जाए : संसदीय समिति

SSC परीक्षा को गड़बड़ी मुक्त बनाया जाए : संसदीय समिति

संसद की एक समिति ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) से सरकारी नौकरियों के लिए आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा को किसी भी तरह गड़बड़ी मुक्त बनाए जाने को कहा है। केंद्र सरकार के विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों के...

SSC परीक्षा को गड़बड़ी मुक्त बनाया जाए : संसदीय समिति
एजेंसी,नई दिल्ली।Mon, 26 Mar 2018 07:43 AM
ऐप पर पढ़ें

संसद की एक समिति ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) से सरकारी नौकरियों के लिए आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा को किसी भी तरह गड़बड़ी मुक्त बनाए जाने को कहा है। केंद्र सरकार के विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षाओं का आयोजन करने वाले एसएससी को पिछले पांच वर्षों में नौ परीक्षाओं को पूरी तरह या आंशिक रूप से रद्द करना पड़ा है। 

हाल में आयोग ने संयुक्त स्नातक स्तरीय (टियर- टू) परीक्षा के आयोजन से जुड़े आरोपों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। कार्मिक, लोक शिकायत, कानून और न्याय विभाग से संबंधित संसद की स्थाई समिति की रिपोर्ट हाल में संसद में रखी गई। इस रिपोर्ट में कहा गया कि परीक्षाओं का इस तरह रद्द होना उम्मीदवारों और सरकारों के संसाधनों की पूरी बर्बादी है। 

इससे आम लोगों की निगाहों में आयोग की छवि धूमिल होती है। इसलिए आयोग को परीक्षा प्रक्रिया को किसी भी तरह की कदाचार और तकनीकी दिक्कत से दूर करने के लिए सभी प्रयास करने चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें