ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 20 हजार रुपए में बैठा सॉल्वर, नालंदा निवासी आरोपी गिरफ्तार

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 20 हजार रुपए में बैठा सॉल्वर, नालंदा निवासी आरोपी गिरफ्तार

यूपी पुलिस में असिस्टेंट ऑपरेटर भर्ती के लिए कल, 7 फरवरी 2024 को हुई लिखित परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बिहार के नालंदा जिले का रहने वाला है।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 20 हजार रुपए में बैठा सॉल्वर, नालंदा निवासी आरोपी गिरफ्तार
Alakha Singhसंवाददाता,लखनऊThu, 08 Feb 2024 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

UPPBPB UP Police Recruitment Exam 2024 : पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की असिस्टेंट ऑपरेटर परीक्षा में शामिल हुए एक सॉल्वर प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया गया है। वह परीक्षार्थी अजीत यादव की जगह शामिल हुआ था। परीक्षा केंद्र पर बायोमीट्रिक जांच में मिलान नहीं होने पर कंट्रोल रूम से सूचना कक्ष निरीक्षक को दी गई। इसके बाद सॉल्वर को दबोचा गया।

इंस्पेक्टर हेमंत कुमार राघव ने बताया कि बंथरा स्थित सुलतान फाउंडेशन में असिस्टेंट ऑपरेटर की परीक्षा मंगलवार को थी। इसमें फिरोजाबाद नगला चैनसुख निवासी अजीत यादव के स्थान पर बिहार के नालन्दा का निवासी प्रदीप कुमार शामिल हुआ। बायोमीट्रिक जांच में मूल परीक्षार्थी और सॉल्वर में अंतर पाया गया। इसकी सूचना परीक्षा सेंटर कर्मी काजल ने कक्ष निरीक्षक को दी। शक के आधार पर प्रदीप को पूछताछ के लिए कंट्रोल रूम ले जाया गया। इस बीच बंथरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। प्रदीप ने बताया कि वह पटना स्थित ज्ञानबिंदू कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वहीं पर उसके साथ वासुदेव भी पढ़ता है, जिसके जरिए अजीत यादव की जगह परीक्षा देने की बात तय हुई थी। बदले में 20 हजार रुपये मिले थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रदीप के बैग से आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज मिले हैं।

कई परीक्षाओं के प्रवेश पत्र मिले
पूछताछ में प्रदीप ने बताया कि वासुदेव के जरिए ही प्रदीप की मुलाकात रंजम और विक्रम से हुई, जो सॉल्वर गिरोह चलाते हैं। आरोपी प्रदीप के मोबाइल से पुलिस को कई परीक्षाओं के प्रवेश पत्र भी मिले हैं। उनकी निशानदेही पर अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। 

आपको बता दें कि यूपी यूपी पुलिस कांस्टेबल के करीब 60 हजार पदों पर भर्ती 2024 के लिए होने वाली लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाने वाले हैं। यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड  बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किए जाएंगे। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड इस भर्ती में करीब 48 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जो कि यूपी पुलिस भर्ती के इतिहास में रिकॉर्ड है।  यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 300 अंकों की होगी। प्रश्नपत्र दो घंटे का होगा जिसमें कुल 150 प्रश्न होंगे। इसमें सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी, संख्यात्मक व मानसिक योग्यता, मानसिक अभिरुचि, बुद्धिलब्धि, तार्किक क्षमता के प्रश्न होंगे। 

Virtual Counsellor