DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीसीएस के विरोध में एसओएल छात्रों की भूख हड़ताल

DU SOL

स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) के छात्रों ने एसओएल में सीबीसीएस (सेमेस्टर सिस्टम) लागू करने के फैसले के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। छात्रों ने मंगलवार को मुंह पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया। भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों का कहना है कि यह फैसला बिना छात्रों से चर्चा के किया जा रहा है, जो न केवल मनमानापूर्ण है, बल्कि प्रशासन की लापरवाही का भी उदाहरण है। 

विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि एसओएल के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए दाखिला प्रक्रिया अभी पूरी हुई, जिसके तहत 1.5 लाख से भी ज्यादा छात्रों ने दाखिला लिया है। उनका दाखिला वार्षिक परीक्षा के तहत हुआ है और उन्हें दाखिला फार्म के साथ ही परीक्षा फार्म भी वार्षिक आधार वाला भरवाया गया था। अब तक उन्हें पुराना स्टडी मटेरियल ही मिला है।

पढ़ाई भी शुरू नहीं : छात्रों का कहना है कि सेमेस्टर परीक्षा कराने के लिए पढ़ाई भी अभी तक शुरू नहीं हुई है। साथ ही कक्षाओं का अब तक कुछ भी पता नहीं है। वहीं, सीबीसीएस पद्धति पर आधारित स्टडी मटेरयिल अभी तक तैयार भी नहीं हुआ है। छात्रों ने आरोप लगाया कि अब सेमेस्टर सिस्टम उन पर थोप दिया गया है, लेकिन किसी भी छात्र को यह जानकारी नहीं है कि कौन-कौन सी परीक्षा देनी होगी। छात्रों का कहना है कि जब तक यह फैसला वापस नहीं लिया जाता है, तब तक भूखहड़ताल जारी रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SOL students hunger strike in protest against CBCS