ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरनीट धांधली में एसआईटी गठित, रिमांड पर लिये जायेंगे आरोपी

नीट धांधली में एसआईटी गठित, रिमांड पर लिये जायेंगे आरोपी

देशभर के मेडिकल, आयुष व डेंटल कॉलेजों में दाखिले के राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन 5 मई 2024 को किया गया था। यह परीक्षा देशभर में शांतिपूवर्क संपन्न हुई लेकिन बिहार, झारखंड में धांध

नीट धांधली में एसआईटी गठित, रिमांड पर लिये जायेंगे आरोपी
Alakha Singhमुख्य संवाददाता,पटनाWed, 08 May 2024 09:13 AM
ऐप पर पढ़ें

NEET UG 2024 : नीट यूजी परीक्षा धांधली मामले में पटना पुलिस ने एसआईटी गठित की गई है। सिटी एसपी सेंट्रल के नेतृत्व में गठित एसआईटी में दो डीएसपी रैंक के अफसर, छह इंस्पेक्टर और तकनीकी सेल के पुलिसकर्मी शामिल हैं। वहीं शास्त्रीनगर थाने में दर्ज केस के आईओ दारोगा टीएन सिंह बनाए गए हैं। डीआईजी सह एसएसपी राजीव मिश्रा के मुताबिक, पुलिस एक-एक कर गिरफ्तार आरोपितों को रिमांड पर लेगी और उनसे पूछताछ करेगी। पुलिस छात्र आयुष राज से भी पूछताछ करेगी, जिसने प्रश्नपत्र एक रात पहले ही मिलने का दावा किया था।

संजीव सहित अन्य की तलाश पुलिस मास्टरमाइंड संजीव सिंह, उसके गुर्गे रॉकी समेत अन्य की तलाश में जुटी हुई है। संजीव के पकड़े जाने पर कई राज से पर्दा उठेगा। संजीव पर पूर्व में भी परीक्षाओं में धांधली के आरोप हैं। सूत्रों के मुताबिक संजीव की तलाश में पटना और उससे सटे जिलों में छापे मारे गए। संजीव के बेटे पर भी नजर है, जो एक दूसरे राज्य में हुई परीक्षा में गड़बड़ी में जेल जा चुका है।

पटना डीआईजी सह एसएसपी राजीव मिश्रा, ने बताया कि पुलिस ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। बारीकी से जांच के बाद जो तथ्य सामने आयेंगे उनके आधार पर कार्रवाई होगी। एसआईटी गिरोह के सभी सदस्यों को गिरफ्तार करेगी।

आपको बता दें कि नीट यूजी 2024 का आयोजन 5 मई को देशभर के परीक्षा केंद्रों में और कुछ विदेशों में बने परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी। देशभर के मेडिकल, डेंटल, आयुष, वेटरनरी तथा चयनित नर्सिंग कॉलेजों के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी 2024) रविवार को कराई गई थी। एमबीबीएस, बीएचएस, बीएमएस, बैचलर इन डेंटल सर्ज और बीएससी नर्सिंग समेत विभिन्न स्नातक स्तरीय मेडिकल कोर्सों में दाखिले के लिए हर साल करीब 20 लाख छात्र भाग लेते हैं लेकिन इस साल करीब 24 लाख छात्रों ने इस प्रवेश परीक्षा में भाग लिया था। 

NEET Answer Key 2024 Date :
एनटीए की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार, नीट यूजी 2024 की आंसर की और ओएमआरशीट मई के आखिरी सप्ताह तक जारी कर दी जाएगी। वहीं नीट का रिजल्ट 15 जून के आसपास घोषित किया जा सकता है। 

Virtual Counsellor