DA Image
6 जून, 2020|12:17|IST

अगली स्टोरी

शकुंतला विश्वविद्यालय में अब प्रवेश परीक्षा की जगह मेरिट से होंगे दाखिले

डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में अब दाखिले प्रवेश परीक्षा के बजाय मेरिट से किए जाएंगे विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए क्या है। दाखिले के लिए आवेदन फार्म 23 मई से भरने शुरू हो जाएंगे। 

 प्रवेश समन्वयक डॉ कौशल शर्मा ने बताया की विश्वविद्यालय के विश्व स्नातक और स्नातकोत्तर सहित सभी व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। आवेदन फार्म सभी कोर्सों के लिए ऑनलाइन ही भरे जाएंगे ऑफलाइन की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने बताया की करो ना महामारी के चलते ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के बजाय अब परंपरागत और और व्यवसायिक कोर्सों में दाखिले मेरठ से ही किए जाएंगे।  उन्होंने बताया की आवेदन के लिए शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा किए जाएंगे। 
 
आवेदन शुल्क
प्रवेश समन्वयक कौशल शर्मा ने बताया की व्यावसायिक कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए और गैर व्यवसायिक कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए निर्धारित किया गया है। 
 
विलंब शुल्क के साथ 30 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

डॉक्टर कौशल शर्मा ने बताया कि सभी कोर्सों में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 जुलाई तय की गई है इसके बाद छात्र विलंब शुल्क के साथ 30 जुलाई तक आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shakuntala University Admission in Shakuntala University Admission Process Admission with merit instead of entrance examination due to corona lockdown