ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी टीईटी सम्पन्न कराने के लिए महानगर में धारा 144 लागू, 18 नवंबर को होगी परीक्षा

यूपी टीईटी सम्पन्न कराने के लिए महानगर में धारा 144 लागू, 18 नवंबर को होगी परीक्षा

यूपी टीईटी सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने महानगर में धारा 144 लागू कर दी है। परीक्षा के दिन यानी 18 नवम्बर को परीक्षा केंद्रों के आस-पास किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक्स सामानों के...

यूपी टीईटी सम्पन्न कराने के लिए महानगर में धारा 144 लागू, 18 नवंबर को होगी परीक्षा
मुख्य संवाददाता, गोरखपुरMon, 12 Nov 2018 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी टीईटी सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने महानगर में धारा 144 लागू कर दी है। परीक्षा के दिन यानी 18 नवम्बर को परीक्षा केंद्रों के आस-पास किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक्स सामानों के इस्तेमाल पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं।

यूपी टीईटी में किसी प्रकार की अनियमितता न होने पाए इसे लेकर जिला प्रशासन कमर कसकर तैयार है। एडीएम सिटी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखकर स्पष्ट तौर पर कहा है कि परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए जरूरी है कि कहीं भी किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाए। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि परीक्षा केंद्रों के आसपास 200 मीटर की परिधि में इलेक्ट्रानिक्स सामानों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया जाए। परीक्षा केंद्र के अंदर किसी भी सूरत में बाहरी तत्वों को न जाने दिया जाए। परीक्षा केंद्रों पर सशस्त्र पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भ्रमण कर परीक्षा केंद्रों का हाल जानते रहेंगे।

उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को कहा है कि प्रश्नपत्रों के रखरखाव में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। परीक्षा केंद्रों पर प्रश्नपत्रों को ले आने और ले जाने के दौरान भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हों।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें