ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSECR Apprentice Recruitment 2024: रेलवे में 10वीं व आईटीआई पास के लिए अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती, देखिए आवेदन शर्तें

SECR Apprentice Recruitment 2024: रेलवे में 10वीं व आईटीआई पास के लिए अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती, देखिए आवेदन शर्तें

एसईसीआर अप्रेंटिस भर्ती 2024 : 10वीं पास अभ्यर्थियों को रेलवे में नौकरी पाने का अच्छा अवसर है। जो अभ्यर्थी 10वीं के साथ आईटीआई कोर्स का सर्टिफिकेट रखते हैं वे रेलवे की वेबसाइट secr.indianrailways.gov.

SECR Apprentice Recruitment 2024: रेलवे में 10वीं व आईटीआई पास के लिए अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती, देखिए आवेदन शर्तें
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 11:38 AM
ऐप पर पढ़ें

SECR Apprentice Recruitment 2024: दक्षिण-पूर्व-केंद्रीय रेलवे ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। जो भी अभ्यर्थी रेलवे में अपना करियर बनाना चाहते हों और आगे चलकर स्थाई नौकरी का सपना देख रहे हों उनके लिए यह सुनहरा अवसर है। रेलवे के इस भर्ती अभियान में विभिन्न वर्ग/ट्रेड्स की कुल 733 रिक्तियों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि रेलवे की इस अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शर्तों आदि की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से देख लें।

वर्गवार रिक्तियों का ब्योरा : अनारक्षित - 296, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग-74,  ओबीसी वर्ग के लिए 197, एसटी के लिए 113 और एसटी के लिए 53 पद हैं।

एसईसीआर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन जमा करा सकते हैं। रेलवे अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 है। अभ्यर्थी आवेदन योग्यता भी ध्यान से देख लें।

शैक्षिक योग्यता : अभ्यर्थियों को 10वीं की परीक्षा अनिवार्य रूप से पास की होनी चाहिए। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स भी होना चाहिए।

आयु सीमा - 15 से 24 वर्ष। ओबीसी को 3 वर्ष और एससी, एसटी वर्ग को आयु सीमा में 5 वर्ष की अधिकतम छूट भी मिलेगी।

चयन प्रक्रिया : एसईसीआर भर्ती 2024 में योग्य अभ्यर्थियों का चयन 10वीं में मिले अंकों के आधार पर होगा। अभ्यर्थियों के स्कोर के हिसाब से मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। 10वीं और आईटीआई के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अगले चरण की प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। इसकी जानकारी अप्रेंटिसशिप की वेबसाइट व रजिस्टर्ड ई-मेल पर दी जाएगी। 
 

Virtual Counsellor