ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSEBI में इंटर्नशिप के लिए करें आवेदन, हर माह मिलेंगे 35000 रुपये

SEBI में इंटर्नशिप के लिए करें आवेदन, हर माह मिलेंगे 35000 रुपये

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने बुधवार को अपने आर्थिक एवं नीति विश्लेषण विभाग में एक साल के इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत आवेदन आमंत्रित किये। नियामक ने एक नोटिस में इसकी जानकारी देते हुये कहा है कि सेबी की...

SEBI में इंटर्नशिप के लिए करें आवेदन, हर माह मिलेंगे 35000 रुपये
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 May 2020 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने बुधवार को अपने आर्थिक एवं नीति विश्लेषण विभाग में एक साल के इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत आवेदन आमंत्रित किये। नियामक ने एक नोटिस में इसकी जानकारी देते हुये कहा है कि सेबी की जरूरत को देखते हुये इंटर्न्स को 12 माह के लिए रखा जाएगा। इस दौरान उन्हें 35,000 रुपये का स्टाइपेंड भी दिया जायेगा। इसके अलावा जो उम्मीदवार मुंबई के बाहर का रहने वाला होगा, उसे रहने की जगह, लंच/रिफ्रेशमेंट वगैरह भी मुहैया कराई जाएगी।

क्या है योग्यता 
बाजार नियामक ने इसके लिये पात्रता मानदंडों को भी जारी किया है। नियामक ने कहा है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय से कम से कम दो साल का फुल टाइम पीएचडी प्रोग्राम पूरा किया हो। उम्मीदवार की पीएचडी फाइनेंशियल इकोनॉमिक्स से जुड़े क्षेत्र में होनी चाहिये। नियामक ने स्पष्ट किया है कि पार्ट टाइम पीएचडी छात्र को इस कार्यक्रम के लिये योग्य नहीं माना जायेगा। 

इसके अलावा उम्मीदवार के पोस्ट ग्रेजुएशन में कम से कम 60 फीसदी मार्क्स होने चाहिए। उम्मीदवार के पास स्टैटिस्टिक्स (इंटरमीडिएट लेवल) का ज्ञान होना अनिवार्य है। 

आर/पायथन प्रोग्रामिंग नॉलेज जिसे होगी, उसे नियुक्त के समय प्राथमिकता दी जाएगी। 

शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 

आवेदन की अंतिम तिथि 10 जून, 2020 है। 

आवेदन से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

Virtual Counsellor