ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSchools Winter Holiday : जानें यूपी, बिहार, पंजाब के स्कूलों में सर्दी के कारण बढ़ी छुट्टियां

Schools Winter Holiday : जानें यूपी, बिहार, पंजाब के स्कूलों में सर्दी के कारण बढ़ी छुट्टियां

घने कोहरे , कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते देश के विभिन्न राज्यों में स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है। पंजाब सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों में 8 जनवरी तक सर्दी की

Schools Winter Holiday : जानें यूपी, बिहार, पंजाब के स्कूलों में सर्दी के कारण बढ़ी छुट्टियां
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 02 Jan 2023 09:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

घने कोहरे , कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते देश के विभिन्न राज्यों में स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है। पंजाब सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों में 8 जनवरी तक सर्दी की छुट्टियों को बढ़ाया है। स्कूल एजुकेशन मंत्री ने कहा कि स्कूल 2 जनवरी को नहीं बल्कि अब 9 जनवरी 2023 को खुलेंगे। 

बढ़ती ठंड के कारण राज्य के कई जिलों के स्कूल सोमवार से नहीं खुलेंगे। पटना में नर्सरी से आठवीं तक के सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद रहेंगे। डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने यह आदेश रविवार को जारी किया। अब यहां के स्कूल 9 को खुलेंगे क्योंकि आठ को रविवार है। डीएम ने इससे पहले 28 से 31 दिंसबर तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। उधर, गोपालगंज में 4, सारण में 5, बक्सर में 5, औरंगाबाद में 7, आरा में 4, बिहारशरीफ में 7 और जहानाबाद में 7 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। गया के सभी स्कूल भी एक सप्ताह बंद रहेंगे। वहीं, भागलपुर में तीन , खगड़िया में छह, कटिहार तथा मुंगेर में सभी स्कूल पांच जनवरी तक बंद रहेंगे।

राजस्थान (Winter Vacation in Rajasthan)
राजस्थान में शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से 5 जनवरी, 2023 तक घोषित किया गया है। इस साल, राजस्थान बोर्ड ने शीतकालीन अवकाश दिनों की संख्या में वृद्धि करते हुए गर्मी की छुट्टियों के दिनों की संख्या कम कर दी है।

हरियाणा में 1 से 15 जनवरी तक छुट्टी
हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों को 1 से 15 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टी रखने का आदेश दिया>

UP Schools Closed: कंपकपाती सर्दी के बीच यूपी के कई जिलों में स्‍कूलों में छुट्टी का ऐलान, जानें डिटेल

 

Virtual Counsellor