ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSchools Winter Holiday 2023: शीतलहर के बीच सोमवार से खुलेंगे दिल्ली, नोएडा और यूपी के स्कूल, जानिए IMD का अपडेट

Schools Winter Holiday 2023: शीतलहर के बीच सोमवार से खुलेंगे दिल्ली, नोएडा और यूपी के स्कूल, जानिए IMD का अपडेट

Schools Winter Holiday 2023: शीतलहर के बीच कल यानी सोमवार से दिल्ली नोएडा और उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल खुलेंगे। हालांकि मौसम विभाग ने अभी कुछ और और ठंड का प्रकोप रहने की संभावना जताई है ऐसे में दिल्ली

Schools Winter Holiday 2023: शीतलहर के बीच सोमवार से खुलेंगे दिल्ली, नोएडा और यूपी के स्कूल, जानिए IMD का अपडेट
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 16 Jan 2023 06:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Schools Winter Holiday 2023: शीतलहर के बीच सोमवार से दिल्ली नोएडा और उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल खुलेंगे। हालांकि मौसम विभाग ने अभी कुछ और और ठंड का प्रकोप रहने की संभावना जताई है ऐसे में दिल्ली सरकार और एनसीआर के इलाकों में शीतकालीन अवकाश को प्रशासन की ओर से कोई नया आदेश भी जारी किया जा सकता है। यदि नया आदेश नहीं आया तो सोमवार, 16 जनवरी 2023 से सभी स्कूल नियमित तौर पर खुलेंगे। इसी बीच गोरखपुर जिला प्रशासन ने 12वीं के के स्कूलों की छुट्टियां 17 जनवरी तक बढ़ा दी हैं।

आपको बता दें कि नोएडा जिला प्रशासन ने सर्दी को देखते हुए 14 जनवरी 2023 तक सभी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था। वहीं दिल्ली सरकार ने पहले ही 1 जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की घोषणा की थी। इसी बीच सर्दी के प्रकोप को देखते हुए हरियाणा सरकार ने शीतकालीन अवकाश को 15 जनवरी से बढ़ाकर 21 जनवरी 2023 तक कर दिया है। इसके अलावा केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी स्कूलों की छुट्टियां 21 जनवरी 2023 तक बढ़ा दी गई हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि दिल्ली एनसीआर के स्कूलों में भी शीतकालीन अवकाश को बढ़ाया जा सकता है।

राजस्थान में भी छुट्टियां बढ़ने की संभावना:
राजस्थान में शीतलहर को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने 15 से 17 जनवरी के दौरान बीकानेर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर व भरतपुर संभाग के अधिकतर इलाकों में कहीं शीतलहर तो कहीं तीव्र शीतलहर चलने की प्रबल संभावना जताई है। राजस्थान के 16 शहरों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पूरे सप्ताह जोरदार सर्दी रहेगी। तापमान तीन से चार डिग्री रहने का अनुमान है। आपको बता दें कि राजस्थान में 8वीं तक के सभी स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियां 15 जनवरी तक बढ़ा दी गई थीं और 16 जनवरी से स्कूल खुलने हैं।

एक और शीतलहर आने की संभावना:
रिपोर्ट्स के अनुसार, मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि उत्तर भारत में एक और शीतलहर देखने को मिल सकती है। हालांकि शीतलहर का चरम यानी न्यूनतम तापमान 15-16 जनवरी सबसे कम रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा उत्तराखंड, उत्तरी मध्यप्रदेश और बिहार के कई इलाकों में कोहरा और सर्दी देखने को मिलेगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें