ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपंजाब में दो अगस्त से खुलेंगे स्कूल, सभी कक्षाओं की होगी पढ़ाई

पंजाब में दो अगस्त से खुलेंगे स्कूल, सभी कक्षाओं की होगी पढ़ाई

 पंजाब सरकार ने राज्य में कोविड-19 के मामलों में गिरावट के मद्देनजर पाबंदियों में और ढील देते हुए दो अगस्त से स्कूलों को फिर से खोलने और सभी कक्षाओं की पढ़ाई भौतिक रूप से शुरू करने की घोषणा...

पंजाब में दो अगस्त से खुलेंगे स्कूल, सभी कक्षाओं की होगी पढ़ाई
एजेंसी,चंडीगढ़Sun, 01 Aug 2021 06:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 पंजाब सरकार ने राज्य में कोविड-19 के मामलों में गिरावट के मद्देनजर पाबंदियों में और ढील देते हुए दो अगस्त से स्कूलों को फिर से खोलने और सभी कक्षाओं की पढ़ाई भौतिक रूप से शुरू करने की घोषणा शनिवार को की। राज्य सरकार ने 26 जुलाई से कक्षा 10 और 12 के लिये स्कूलों को फिर से खोलने की इजाजत दे दी थी।

नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, “सभी विद्यालयों को दो अगस्त से सभी कक्षाओं की भौतिक पढ़ाई शुरू करने की मंजूरी दी जाती है। उन्हें कोविड-19 अनुकूल व्यवहार सुनिश्चित करने के लिये सभी नियमों का पालन करना चाहिए।” इसमें कहा गया, स्कूली शिक्षा विभाग इस संदर्भ में निर्देश जारी करेगा। दिशानिर्देश में कहा गया कि जिलों के अधिकारियों को कोविड-अनुकूल आचरण संबंधी सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराना चाहिए। पंजाब में अब तक कोविड-19 के 5,99,053 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 16292 लोगों की महामारी से जान जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें